Search latest news, events, activities, business...

Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Saturday, February 18, 2017

सर्वोदय बाल विद्यालय प्रहलादपुर बांगर के छात्रों ने दिल्ली राज्य बौद्धिक गणित क्विज (मैंटलमैथ क्विज) में पाया दूसरा स्थान

उत्तर.पश्चिम जिला ए के सर्वोदय बाल विद्यालय प्रहलादपुर बांगर के प्रांगण में आज प्रधानाचार्य श्री वी के.शर्मा की अध्यक्षता एवं शिक्षाविद् दयानंद वत्स, स्कूल प्रबंधन समिति के अधिकारी श्री चन्द्रभूषण तिवारी, राजकीय विद्यालय शिक्षक संघ के जिला सचिव श्री विक्रम देसवाल, श्री रोहताश सिंह डबास के सान्निध्य में शिक्षा निदेशालय दिल्ली सरकार द्वारा राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय लिंक रोड, करोलबाग में आयोजित दिल्ली राज्य बौद्धिक गणित क्विज प्रतियोगिता (मैंटल मैथ क्विज) में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली स्कूल की टीम के लीडर छात्र रवीन कुमार, अनुज मौर्य सभी छात्र सदस्यों और उनकी तैयारी कराने वाले गणित शिक्षक श्री नरेन्द्र सिंह दहिया का स्कूल पहुंचने पर जोरदार अभिनंदन किया गया। स्कूल के छात्रों की इस शानदार उपलब्धि पर उत्तर पश्चिमजिला ए के उप शिक्षा निदेशक श्री अनिलकुमार ने खुशी प्रकट करते हुए प्रधानाचार्य और प्रतिभागी छात्रों और शिक्षकों को अपनी शुभकामनाऐं दी। इस अवसर पर विजेता छात्रों व शिक्षकों को अपनी शुभकामनाऐं देते हुए शिक्षाविद् श्री दयानंद वत्स ने कहा कि वर्ष 2013-14 और 2014-15 में भी सर्वोदय बाल विद्यालय प्रहलादपुर बांगर के छात्र रवीनकुमार ने ही दिल्ली राज्य बौद्धिक गणित क्विज प्रतियोगिता में लगातार दो बार प्रथम स्थान प्राप्त कर समूचे दिल्ली देहात और शिक्षा निदेशालय जिला उत्तर.पश्चिम ए और प्रहलादपुर बांगर स्कूल का नाम रोशन किया है।

प्रधानाचार्य श्री वी के.शर्मा ने खुशी के इस अवसर पर विजयी टीम को बधाई देते हुए कहा कि हमारे स्कूल के दसवीं के छात्र रवीन कुमार जैसे प्रतिभावान छात्र ने लगातार तीन वर्षों तक कठिनतम मानी जाने वाली बौद्धिक गणित क्विज प्रतियोगिता में राज्य स्तर पर जो असाधारण उपलब्धि हासिल की है उससे विद्यालय परिवार गदगद है। पुरस्कार स्वरुप 2100 रुपये की नकद धनराशि, स्मृति चिन्ह और प्रमाणपत्र छात्र रवीन कुमार ओर अनुज मौर्य को प्रदान किए गये। ज्ञातव्य है कि इस प्रतियोगिता में दिल्ली के हजारों स्कूलों के छात्र हिस्सा लेते हैं और कडी प्रतिस्पर्धा के बाद यह मुकाम हासिल करना वाकई गौरव की बात है। गणित शिक्षक श्री नरेन्द्र सिंह दहिया के मार्गदर्शन एवं अथक प्रयासों से स्कूल में कक्षा पांच से लेकर दसवीं तक के छात्र गणित विषय में.कीर्तीमान स्थापित कर रहे हैं। विद्यालय की इस मेधावी गणित छात्र टीम का लीडर दसवीं कक्षा का छात्र रवीनकुमार है । उसकी टीम में पांचवीं कक्षा के.छात्र.जयप्रकाश, आदर्श, छठी के शुभम, अंकित, कुणाल, सातवीं के उदित, अर्चित,.नीरज आठवीं कक्षा के राजीव, अंकुश, मनीष, नौवीं के अनुज मौर्य, चमेश बघेल, चन्द्रकांत, दसवीं के हंसवीर, पंकज और रवीन कुमार प्रमुख हैं।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: