झूलेलाल संध्या व रक्तदान शिविर का आयोजन


-प्रेमबाबू शर्मा
शालीमार बाग स्थित भगवान झूलेलाल मंदिर में भजन संध्या व रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का आयोजन दिल्ली प्रदेश सिंधी युवा एकता मंच(रजि.) की ओर से किया गया था। इस शिविर में 200 यूनिट रक्त का संग्रह किया गया। शिविर को संचालित करने में संस्था के पदाधिकारी में पं हितेश शर्मा,जितेन्द्र कुमार,मनीष राजानी,इन्द्र चांदवानी,संजय बत्रा,संजय लालवानी, दरवेश सिन्धी,आशा गोलानी,महेश वाधवा,अशोक कुमार,ललित कुमार,पत्रकार संजीव सिंघल, प्रवीन अरोडा,मौनी बाबा आदि की भूमिका अहम रही।

यह कार्यक्रम संस्था के वार्षिक गठन दिवस के मौके पर हुआ। जिसमे देशभर से समाज के युवा सम्मिलित हुए। लाल साईं के आशीर्वाद से इन सभी युवाओं ने ’भाई मनोज सिंधी’ के नेतृत्व में कई कार्य समाज के हित के किये। संस्था के प्रधान मनोज सिन्धी व संयुक्त सचिव वासुदेव वाधवा ने बताया कि ‘यहां एकत्रित रक्त युनिट देश के सैनिकों के लिए सीमा पर जायेगा।’

भगवान झूलेलाल संध्या में कन्हैया लाल जयसिंधानी ने ज्योत प्रचंड की। भक्ति संध्या में दिल्ली के विख्यात सिंधी कलाकारों ने लाल साईं गुणगान किया। ’साईं ओमी लाल ’उल्हास नगर वाले द्वारा मार्ग दर्शन किया गया। संध्या के उपरांत भगवान झूलेलाल का भंडारा व प्रसाद वितरित किया गया।

Labels: ,