वेजिटेबल मार्ट ने एनसीआर में रखा कदम, 100 करोड़ निवेश की योजना




-प्रेमबाबू शर्मा
देश में 50 रिटेल स्टोर खोलने के बाद वेजिटेबल मार्ट ने अब नेशनल कैपिटल रीजन (एनसीआर) में कदम रख दिया है। कंपनी ने एनसीआर में अपना पहला स्टोर गाजियाबाद के इंद्रापुरम में खोला है। कंपनी की भविष्य में नोएडा, गुडगांव, फरीदाबाद के साथ ही जयपुर, आगरा जैसे स्थानों पर इस तरह के वेजिटेबल मार्ट खोलने की योजना है।
कंपनी फ्रेंचाइजी मॉडल पर भी मार्ट खोलने का अवसर दे रही है। इसके लिए कंपनी हब और रिटेल आउटलेट दो तरह के ऑप्शन उपलब्ध करा रही है। कंपनी फ्रेंचाइजी देने के बाद भी उसका प्रंबंधन अगले 10 साल तक अपने पास रखेगी। इसके पीछे कंपनी का लक्ष्य रिटेल स्टोर के बेहतर प्रबंधन के साथ ग्राहकों को वाजिब कीमत में सही चीज उपलब्ध करना है।

कंपनी ने अपने रिटेल स्टोर ऑपरेशन को एनसीआर में विस्तार देने के लिए करीब 100 करोड़ रुपए का बजट तय किया है। कंपनी का दावा है कि वेजिटेबल मार्ट में ताजी सब्जियों की कीमत दूसरे पहले से स्टोर बिग बॉस्केट या बिग बाजार से काफी कम होगी। कंपनी का दावा है कि वह अगले छह महीनों में इस मार्केट की दिशा बदल देगी। इसके लिए वह फ्रेंचाइजी पर रिटेल स्टोर देने के बाद भी अपने कर्मियों से उसका प्रबंधन कराएगी।
एनसीआर में पहला स्टोर खोलने के अवसर पर कंपनी के एमडी सुभाशिष राहा ने कहा कि हम एनसीआर में अपना पहला स्टोर खोलकर काफी खुश हैं। हम एनसीआर के मार्केट के लिए भले ही नए हैं लेकिन हम यहां के लोगों की जरूरत को भली-भांति समझते हैं। हम अपने ग्राहकों को उनकी जरूरत के हिसाब से ता फलजे, सब्जियों, दूध इत्यादि मार्केट से कम कीमत में उपलब्ध कराएंगे। हमरा पहला प्रयास है कि हम अपने ग्राहकों को बेहतर सेवाएं मुहैया कराएं।

Labels: , ,