प्रधानमंत्री मोदी का सहानीय कदम है,नोटबंदी - पूनम परेवा

- प्रेमबाबू शर्मा

पश्चिमी दिल्ली स्थित मंगोलपुरी इलाके में लोगों को कैशलैेस लेनदेन के प्रति जागरूक करने के मकसद से टारगेट सामाजिक संस्था, सशक्त फाऊॅडेशन व परी चैरीटेबल ट्रस्ट के तत्वाधान में दो दिवसीय जनजागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।

समाजसेवी सुधीर परेवा ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा नोटबंदी की सराहना करते हुए कहा कि ‘इससे आम जनता को लाभ मिलेगा। उन्होंने डिजिटल पेमेंट के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा‘ इससे आम जनता को लाभ मिलने के साथ साथ व्यापारियों को भी राहत मिलेगी। ’
पत्रकार प्रेमबाबू शर्मा ने कहा कि‘ डिजिटल पेमेंट पर सरकार छूट दे रही है,हमे उसका लाभ लेना चाहिए। ’सुनील लाम्बा ने कहा कि‘ नोटबंदी से आमजन को दिक्कतें हो हुई लेकिन धैर्य से काम लिया। राजबाला लाम्बा(हरेवली) ने अपने संबोधन में कहा‘ यह एक हर्ष का विषय है,कि प्रधानमंत्री जी योजनाएं रंग ला रही है,और आज कैशलेस हर वर्ग में लोकप्रिय हो रहा है।’ कार्यक्रम में संजय ग्रोवर,हेमन्त कुमार,पवन कुमार,समाजसेवी,डा.रत्न कुमार,राघव अरोड़ा आदि ने अपने विचार रखे। 

क्षेत्रीय पार्षद पूनम परेवा ने भी जनता को डिजिटल लेनदेन हेतु प्रोत्साहित किया और संजीव सिंघल व प्रवीन अरोड़ा ने लोगों को कैसलेस के बारे में जानकारी दी। नैतिक फाऊडेशन से संजय चैधरी,परवाह फाऊॅडेशन से दीपाली पांडे व सैफ अहमद व अन्य समाजसेवियों की भूमिका अत्यन्त सराहनीय रही।

Labels: , , ,