हर बच्चा बन सकता है जीनियस के विजेता सम्मानित


ग्रामीण प्रतिभा विकास समिति खेडी दमकन एवं साहिल विकलांग सहायतार्थ समिति नई दिल्ली के मुख्य संयोजक सतीश राज देशवाल ने कहा है कि हमारे देश की अधिकांश आबादी युवा है। अगर हम अपने युवाओं को क्षमतावान बनाना है तो इसके लिए हमें सामूहिक प्रयास करना होगा। इससे हमारा देश वैश्विक मंच पर बडी ताकत के तौर पर उभरेगा। सोमवार को राई व खरखोदा खंड में दसवीं शैक्षिक प्रतियोगिता हर बच्चा बन सकता है जीनियस के विजेताओं को स्कूल जाकर सम्मानित करने पहुंचे प्रतियोगिता के मुख्य आयोजक सतीश राज देशवाल ने कहा कि पूरे विश्व की निगाहें हमारे देश के युवाओं पर टिकी हुई हैं। 60 प्रतिशत युवाओं वाले भारत देश में भविष्य में ताकत का कैसा सदुपयोग होगा, इसको लेकर विदेशों में चिंता है। आज हमारे ऊपर यह जिम्मेदारी है कि हम मिलजुल कर अपने युवाओं की क्षमता का विकास करें। 


आज खरखोदा व राई खंड में दसवी शैक्षिक प्रतियोगिता हर बच्चा बन सकता है जीनियस के विजेताओ को स्कूल जाकर पुरस्कार वितरण करने पहुंचे प्रतियोगिता के मुख्य आज आयोजक सतीश राज देशवाल ने 6 सरकारी एवं निजी विद्यालयों का दौरा करते हुए खंड स्तर पर प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं सांत्वना पुरस्कार हासिल करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया। उन्होंने खरखोदा के प्रताप सिंह मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल खरखोदा में जिला स्तर में प्रथम स्थान पर रहे सातवी कक्षा की छात्र अक्षय को लैपटॉप, खंड स्तर में प्रथम स्थान पर रहे चौथी कक्षा के छात्र केशव, आठवी कक्षी की ईशा व दसवी कक्षा के प्रिंस को टेबलेट, आठवी कक्षा की छात्रा अंजली व दसवी कक्षा के उत्तम सिंह को साईकल, 3 छत के पंखे, 5 इमरजेंसी लाइट, 3 प्रेस, 6 एजुकेशनल किट देकर सम्मानित किया जबकि उन्होंने तक्षिला पब्लिक स्कूल खरखोदा में तीसरी कक्षा के छात्र विवेक को टेबलेट, पांचवी कक्षा की सानिया व सातवी कक्षा की अंजली को साईकल, 3 छत के पंखे, 1 इमरजेंसी लाइट, 2 प्रेस, 7 एजुकेशनल किट, राई खंड के रोज वैली पब्लिक स्कूल राठधना में नौवी कक्षा की छात्रा सुचिता को टेबलेट, 1 छत का पंखा, 1 इमरजेंसी लाइट, 5 एजुकेशनल किट, लखी राम मेमोरियल पब्लिक स्कूल हलालपुर में तीसरी कक्षा के छात्र अंशुल, चौथी कक्षा की छात्रा सुहानी को टेबलेट, 3 प्रेस, 6 एजुकेशनल किट, एम.डी. शिक्षा सदन गढ़ी बाला की पांचवी कक्षा की प्रतीक को टेबलेट, छठी कक्षा की छात्रा वाणी, आठवी का अगम, नौवी कक्षा का अमित को साईकल, 2 इमरजेंसी लाइट, 2 प्रेस, 5 एजुकेशनल किट, राजकीय माध्यमिक विद्यालय झिन्जौली में सातवी कक्षा की छात्रा शीतल को टेबलेट, आठवी कक्षा के सागर को साईकल, 1 इमरजेंसी लाइट प्रदान किये गए |

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हर बच्चा बन सकता है जीनियस प्रतियोगिता भी इस दिशा में बढाया गया दूरदर्शी कदम है, जो बीते दस वर्षों से न केवल अपनी सार्थकता को साबित कर रहा है, अपितु युवाओं के लिए प्रेरणा बन चुका है। उन्होंने अभिभावकों से आह्वान किया कि वह अपने बच्चों को अधिक से अधिक संख्या में प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर सतीश राज देशवाल, सुरेंदर सिंह डोगरा, सुनील मलिक, नवीन सरोहा, धर्मप्रकाश दहिया, मंदीप दहिया, अंशुल देशवाल, राजेंदर गौतम आदि मौजूद रहे।

Labels: , , ,