Search latest news, events, activities, business...

Wednesday, August 3, 2016

‘ रोकें कन्या भ्रूण हत्या‘ ‘ बचायें कन्या शिशुओं को‘ पर वृत्तचित्र गीत


-प्रेमबाबू शर्मा

ट्रिविजन फिल्म्स प्रा. लिमिटेड एवं कैच स्पाइसेज एंड साॅल्ट्स द्वारा प्रस्तुत ‘रोकें कन्या भ्रूण हत्या‘ ‘बचायें कन्या शिशुओं को‘ विषय पर आधारित वृत्तचित्र गीत का निर्माण का मकसद ............. कन्या शिशुओं के खिलाफ व्याप्त लैंगिक विषमता और भेदभाव को दूर करना है। वृत्तचित्र गीत को निःस्वार्थ भाव से समर्थन दिया है जिज्ञासा सिंह, रेशम ठक्कर, शिल्पा शिंदे, शीबा अक्षदीप, रितु सचदेव, विजय भारद्वाज, कुमार मोहन, श्री ओ पी खंडुजा एवं श्री अनिल मित्तल जैसी बाॅलीवुड, टेलीविजन एवं काॅरपोरेट दुनिया क्षेत्रों से जुड़ी 100 से अधिक विख्यात हस्तियों ने।

 इसके अलावा, ऋषिका जैन, बरखा तनेजा, हिमांशी छाबरा, पद्मश्री, आशीष वर्मा, कृष्ण महतो, रूप, मोहित राघव एवं प्रिया भाटी कई छात्र छात्राओ ने भी इस महत्वाकांक्षी परियोजना में अपना सहयोग दिया है। इसके अतिरिक्त, कई एनआरआई भी इस प्रोजेक्ट में समर्थन देने क लिए साथ खड़े हैं।

ट्रिविजन फिल्म्स प्रा. लिमिटेड के निर्माता एवं निदेशक विजय भारद्वाज कहते हैंः-
‘ ‘इस बात पर दुख प्रकट करते हुए कि हमारी मानसिकता आज भी 18वीं सदी जैसी ही पिछड़ी है, इस वृत्त गीत के माध्यम से हम बेटों और बेटियों के बीच के भेदभाव को खत्म करने की अपील करते हैं। यही कन्या भ्रूण हत्या को समाप्त करने की कुंजी है। यह प्रचलन आज भी व्याप्त है और लिंग निर्धारण के बाद कन्या भ्रूण की हत्या करने की कुरीति समाज के हर वर्ग के बीच बेशर्मी और बगैर किसी डर के जारी है। आज समाज को समग्र इकाई के रूप में कन्या शिशुओं के प्रति अपनी मानसिकता में बदलाव लाने की आवश्यकता है

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: