Search latest news, events, activities, business...

Friday, July 29, 2016

निवेदिता फाउंडेशन एवं अपना रोटी बैंक ने फिल्म एवं मीडिया जगत के अलावा सैकड़ो सामाजसेवी प्रतिभाओं को सम्मानित किया


(रिपोर्ट एवं छाया: एस. एस. डोगरा)

25 जुलाई को लोक कला मंच, लोधी रोड पर निवेदिता फाउंडेशन और अपना रोटी बैंक(देहरादून) के बैनर तले कार्यक्रम (तू ही रे-2)का आयोजन किया गया ।इस कार्यक्रम में दस माँ बेटियों की जोडियों ने परफ़ोर्म किया |इस कार्यक्रम में जहाँ माँ /बेटी के खूबसूरत रिश्ते की सोच और बॉन्डिंग को लोगो के सामने रखा गया।मुख्य अथिति राजबीर सिंह ढाका ह्यूमन राईट एक्टिविटीस्ट अर्पिता बंसल जी नेचर इंडिया से शरद गोयल जी रहे। 

वरिष्ठ पत्रकार श्री एस. एस. डोगरा जी द्वारा सन्त श्री आर एस ढाका जी एवं जीवन आश्रम, मसूरी पर आधारित कॉफ़ी टेबल का लांच उत्तराखंड सरकार के मीडिया प्रभारी श्री हरिपाल जी - के करकमलो द्वारा कराया गया। वहीँ पर अपना रोटी बैंक की और से देश भर से आये ऐसे कुछ बच्चों को को भी सम्मानित किया गया जिन्होंने शारिरिक विषमताओं के चलते भी अपना एक मुकाम हासिल कियाहै| 

 यंग अचीवर्स अवार्ड के कुछ नाम रहे राधे (पानीपत )कुलदीप (सोनीपत) नसीबा(सोनीपत ) रेनू जी (रेनू विद्या मंदिर बहालगढ़ हरयाणा से ) हरषित और भावना (न्यू आशा स्पेशल स्कूल दिल्ली) रामशिमार( पानीपत )अशोक सहरावत (करनाल) से इनको सम्मानित किया गया | इसी अचीवर्स अवार्ड में अपना नाम फ़िल्म और कला जगत में कमाने वाले कुछ कलाकारो को भी ये अवार्ड दिया गया | सागरिका देब (सिंगर)एना सचदेव (डी जे सिंगर)पंजाब से सिंगर (नवजोत )एक्टर आदित्य नोहवार (मथुरा) हरियाणवी कवि सूंदर कटारिया को संम्मान दिया गया।सेलिब्रिटी गेस्ट में सुल्तान फेम हरियाणा की टीम ने भी शिरकत की ।गेस्ट ऑफ़ ऑनर रहे ।रीमिक्स एंटरटेंमेंट से हर्ष सिंह ,लाइव 24से प्रमोद ठाकुर /गौतम जी कलीराम तोमर जी शामिल हुए।

जज की भूमिका निभाई पूनम मटिया जी /मंगेश त्रिवेदी ,डॉक्टर धीरजा बब्बर ,सोशल वर्कर रनधीर सिंह ,और सैम विलियम और शैफाली जी ने और रांझणा यादव जी ने । माँ बेटी के इस अद्भुत रिश्ते के शो की विजेता रही डॉक्टर अमित कौर पूरी और उनकी बेटी जसमीत कौर /दूसरे नम्बर पर हरियाणा से निधि कटारिया और उनकी बेटी रीनी कटारिया /और तीसरे स्थान पर सविता तंवर और उनकी बेटी शिविका माँ बेटी के इस शो ने सभी का मन मोह लिया /कार्यक्रम के आयोजक निवेदिता फाउंडेशन और अपना रोटी बैंक देहरादून की और से (बेटी बचा ओ बेटी पढ़ाओ ) अभियान की एक ये एक कड़ी था । 

इस शो को होस्ट किया जी गोट मीडिया के फाउंडर अख्तर खान और भावना ने कार्य कर्म में छायाकन् वोहरा स्टूडियो और विज़न सीरीज का रहा ।सहयोगी मुस्कान के के मेमोरिअल ट्रस्ट /जीवन आश्रम ट्रस्ट अक्षय डिज़ाइन से जितेंदर गोयल /एक तमन्ना फाउंडेशन से वर्षा चौहान /डिवाइन आर्यस प्रोडक्शन से गोकुल पंडित /शिमला हैरिटेज होटल से दीपक जैन जी रहे। आयोजक (निवेदिता फाउंडेशन से वाईस प्रेजिडेंट राजीव जी /सेक्ट्री नीलिमा ठाकुर /और अपना रोटी बैंक देहरादून से हिमांशु पुंडीर जी का कहना है की ऐसे पर्यास हम करते रहेंगे और इस तरह के प्रयासो से समाज को रिश्तो और भावनाओ की अभिवयक्ति का एक मंच के साथ साथ प्रेम और जिमेदारीयो की भावना भी जागरूक होती है ! इस कार्यक्रम में रेखा वोहरा जी, अमित गुप्ता जी, मोनिका सिंह जी, सुरिंदर डोगरा जी, मोहम्मद ताहिर साहेब भी विशेष रूप से उपस्थित थे. 

गौरतलब है कि इस पुरे कार्यक्रम को सफल बनाने में अनामिका ठाकुर जी की बहुमुखी प्रतिभा ने अत्याधिक प्रभावित किया निवेदिता फाउंडेशन के अध्यक्ष राजीव गर्ग जी, जबकि उत्तराखंड के युवा समाजसेवी हिमांशु पुंडीर-अपना रोटी बैंक के संस्थापक का विशेष योगदान रहा.

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: