Search latest news, events, activities, business...

Sunday, May 29, 2016

अमिताभ, विद्या, नवाज़ ने 'तीन' के लिए कुछ नया सीखा


प्रेमबाबू शर्मा

अमिताभ बच्चन, विद्या बालन और नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी अपनी आने वाली फ़िल्म 'तीन' में कुछ नया करते नज़र आएंगे. रिभु दासगुप्ता के निर्देशन में बनी फ़िल्म 'तीन' में, जहांअमिताभ बच्चन ने स्कूटर चलाया और फुटबॉल खेला, वहीं विद्या बालन ने भी अकेले ड्राइविंग की है. 10 जून को रिलीज़ हो रही इस सस्पेंस थ्रिलर फ़िल्म में अमिताभ बच्चन एक ऐसेदादा के किरदार में नज़र आने वाले हैं, जो स्कूटर से अपनी लापता पोती की खोज कर रहा है.

स्कूटर चलाने के अपने अनुभव के बारे में अमिताभ ने कहा, ''स्कूटर और बाइक मैंने कम ही चलाई हैं. लेकिन जब मुझे पता चला कि इस फ़िल्म में मुझे स्कूटर चलाना है, तो मैंने कहा कि'जलसा' में एक स्कूटर भेज दो, जिस पर मैं प्रैक्टिस कर सकूं''. वो कहते हैं कि बैलेंस के मामले में स्कूटर, बाइक की तुलना में ज़्यादा चुनौतिपूर्ण है. इसके अलावा बिग बी इस फ़िल्म मेंफुटबॉल खेलते भी दिखाई देंगे.

वहीं विद्या बालन इस फ़िल्म में पुलिस अफ़सर की भूमिका में नज़र आने वाली हैं और वो कोलकाता की सड़कों पर गाड़ियां दौड़ाते दिखाई देंगी. अपने इस अनुभव के बारे में विद्या कहतीहैं, ''वैसे तो मैंने ड्राइविंग की है, लेकिन यह पहली बार है जब मैंने अकेले ड्राइविंग की है.'' विद्या इंस्ट्रक्टर के बारे में कहती हैं, ''मुझे ड्राइविंग सुजॉय घोष ने सिखाई है.''

यह फ़िल्म कोलकाता की पृष्ठभूमि में बनी है. फ़िल्म में काम करने वाले अधिकतर कलाकार और क्रू मेम्बेर्स की बंगाली पर अच्छी पकड़ भी है. ऐसे में इस बंगाली माहौल ने नवाज़ुद्दीनसिद्दीक़ी को भी बांग्ला सिखा ही दिया. फ़िल्म से जुड़े एक क़रीबी सूत्र का कहना है कि सुजॉय, रिभु, बिग बी और विद्या के लिए कोलकाता, दूसरे घर की तरह है. ऐसे में ये सभी अपनीबातचीत में बंगाली कहावतों और लोकोक्तियों का जमकर इस्तेमाल करते थे.

इस तरह से नवाज़, दिन के ख़त्म होने तक एक नया वाक्य सीख ही जाते थे. विद्या बालन और अमिताभ बच्चन जैसे 'शिक्षक' पाकर नवाज़ ख़ुश हैं. फ़िल्म में नवाज़ चर्च के पादरी की भूमिका में हैं.

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: