Search latest news, events, activities, business...

Sunday, May 1, 2016

मोदी के मेक इन इंडिया कार्यक्रम को आगे ले जाना चाहते है - रेणु भार्गव

 
मोदी के मेक इन इंडिया कार्यक्रम को आगे ले जाना चाहते है। यह कहना है जस्ट डिजाइनल संस्थान की कार्यकारी निदेशक रेनू भार्गव। उनका कहना है कि इससे निश्चित दौर पर लोगों को रोजगार मिलेगाऔर अब हम इंडिया इंटरनेशनल स्टाइल वीक में हम कुछ अलग करेगें। जस्ट डिजाइनल संस्थान के छात्रों द्वारा देश के अनेक शहरों में अपने डिजाइन पेश करने की योजना है। दिल्ली में फैशन शो की कामयाबी के बाद में जस्ट डिजाइन संस्थान के 20 छात्र राजस्थान की राजधानी जयपुर में फैशन शो करने जा रहे है।

इस दौरान देश-विदेश की 36 मॉडल्स रैंप पर अपना जलबा बिखेगी। बॉलीवुड की हस्तियां के अलावा चार मशहूर डिजाइनर भी भाग लेंगे। यह जानकारी संस्थान की कार्यकारी निदेशक रेनू भार्गव ने दी। क्षेत्र से जुडी कई हस्तियां में अखिलेश अग्रवाल, लोकेश शर्मा, दीपाली चुंग, गजल मिश्रा और जेडी महेश्वरी शो का हिस्सा होगें। 
इस दौरान संस्थान के बच्चों द्वारा डिजाइन किये गये कपड़े मॉडल द्वारा प्रदर्शित किये गये। रेनु भार्गव ने कहा देश में लोग बाजार में उपलब्ध डिजाइन की तरफ जाने लगे हैं। फिर भी लोगों का अभी और जागरूक होने की जरूरत है। हम फैशन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मेक इन इंडिया कार्यक्रम को आगे ले जाना चाहते है। हम मेक इंन इंडिया पर ज्यादा फोकस कर रहे है। इससे निश्चित दौर पर लोगों को रोजगार मिलेगा। इंडिया इंटरनेशनल स्टाइल वीक में हम कुछ अलग करेगें। योग, वस्तु, मिर्च-मसाले पर कुछ कलेक्शन तैयार किये हैं। 

इस बार हमारी थीम प्रकृति और आकाश से जुड़े रंग से जुड़े कलेक्शन की है। अब तो फैशन के क्षेत्र में पुरूष भी सफल हो रहे हैं। ड्रेस डिजाइन की आज हर जगह जरूरत है। यह अच्छी बात है कि अब देश के छोटे-छोटे शहरों से इस क्षेत्र से जुड़ी प्रतिभायें आने लगी है। जयपुर में हाथ के कलाकारों की बड़ी जामात रहती है इसलिए बच्चों को उनसे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। इस दौरान समर एडीसन का लॉच हुआ। जिसके निदेशक अखिलेश अग्रवाल ने कहा देश के मशहूर डिजाइनर जिन्होंने विदेशों में खूब नाम कमाया है। वे इंडिया इंटरनेशनल वीक में हिस्सा लेगें। युवा डिजाइनरों को काफी कुछ दिखने और सीखने को मिलेगा। हम जल्दी ही विटर एडीसन लॉंच करेंगें। अगले सीजन में इंटरनेशनल फैशन डिजाइनर दो दिवसीय फैशन वीक का आयोजन करेगा। इस दौरान कई शानदार कलेक्शनों का प्रदर्शन किया जाएगा। आज डिजाइनर किसी पहचान के मोहताज नहीं है। हैदराबाद फैशन वीक में कई नये डिजाइनर सामने आये।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: