स्टार प्लस पेश करता है ब्यूरोक्रेटिक दिल्ली के ताकतवर गलियारों में पनपती प्रेम कहानी- दहलीज

प्रेमबाबू शर्मा

स्टार प्लस पर जल्द प्रसारित होने वाले शो का नाम है ‘दहलीज’। शो में दो दिलचस्प हस्तियों की दुनिया की पड़ताल है जहां एक ओर दक्षिण भारतीय मध्यमवर्गीय महत्वाकांक्षी वकील स्वाधीनता रामाकृष्णन है तो दूसरी ओर एक रसूखदार परिवार का आदर्शवादी आईएएस अधिकारी आदर्श सिन्हा है। 

14 मार्च से रात 10.30 बजे से शुरू हो रहे इस शो में बंगाली फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना नाम तृधा चैधरी हैं तो उनके सामने इस कभी न देखी गई आनोखी प्रेम कहानी में टेलिविजन के चहेते हर्षद आरोड़ा हैं।

दहलीज एक समकालीन प्रेम कहानी है जिसकी पृष्ठभूमि में दिल्ली की सत्ता और ताकत के गलियारे हैं। शो में स्वाधीनता और आदर्श की एक ही मकसद के लिए अलग अलग रास्ते अपनाने की कहानी है। आदर्श समाज की बुराइयों से चतुराई भरे तरीकों से लड़ता है तो दूसरी तरफ स्वाधीनता सच के लिए खड़ी होती है और गरीबों की मदद करना चाहती है। आदर्श के लिए यह पहली नजर के प्यार का मामला है तो वहीं स्वाधीनता जवाब देने में समय लेती है। ये दो दिल जब एक साथ धड़कते हैं तो कहानी आगे बढ़ती है।

तृधा और हर्षद के साथ शो के कई दिग्गज कलाकार हैं। प्रतिभाशाली मेघना मलिक आदर्श की वकील मां सुहासिनी सिन्हा की भूमिका के साथ वापसी कर रही हैं ओर उनके साथ हुनर हाले, अमित बहल और आर्यन पंडित जैसे कलाकार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। शो का निर्माण फाॅरच्यून प्रोडक्शन और कोलोसियम मीडिया प्रा. लि. ने किया है जिसका निर्देशन प्रसिद्ध टीवी निर्देशक रोहित राज गोयल कर रहे हैं।

शो के बारे में प्रेमबाबू शर्मा से चर्चा करते हुए सीरीज के निर्देशक रोहित राज गोयल ने कहा, ‘‘दहलीज मेरे दिल के बहुत करीब है। इस शो में सब कुछ रोमांस और प्यार के इर्दगिर्द घूमता है चाहे वह शो की कहानी हो, इसका नाम हो या फिर इसके किरदार हों। मैं फिर से स्टार प्लस के साथ काम करके बहुत खुश हूं जिन्होंने हमेशा से उन कहानियों को बड़ा कैनवास दिया है जिन्हें मैं कहना चाहता हूं। मैं दर्शकों से उसी सहयोग की उम्मीद कर रहा हंू जो वे मुझे देते रहे हैं। हमें पूरी उम्मीद है कि दहलीज के साथ हम उनकी सभी उम्मीदों को पूरा करेंगे।’’

शो की भव्यता को ध्यान में रखते हुए निर्माताओं ने इसकी शूटिंग दिल्ली की असली जगहों जैसे जामा मस्जिद, खान मार्केट, छतरपुर सैनिक फाम्र्स, इंडिया गेट आदि खूबसूरत जगहों पर की हैं। खास रोमांटिक गीत ‘जिया रे’ शो के लिए तैयार किया गया है जो पहले ही सोशल मीडिया पर 2.2 मिलियन व्यूज के साथ अपार लोकप्रियता हासिल कर चुका है। लीजेण्डरी गीतकार समीर अंजान के लिखे इस ट्रैक को सुपर्बिया बैण्ड ने कम्पोज किया है जिसे जुबिन नौटियाल ने अपनी आवाज से सजाया है।

Labels: ,