Search latest news, events, activities, business...

Sunday, March 25, 2018

हमें बेहतर इंसान और सच्चे नागरिक बनाने होंगे : सलमान खुर्शीद


अशोक कुमार निर्भय 

आज हमारे भारत देश में शिक्षा का क्षेत्र अभी भी पिछड़ा हुआ है। इस लिए हमनें अच्छी शिक्षा,बेहतर इंसान,सच्चा नागरिक बनाने के लिए दिल्ली पब्लिक वर्ल्ड स्कूल की स्थापना की है। हमारी शिक्षा पद्धति सबसे अलग है क्योंकि हम शिक्षा को थीम आधारित बनाकर रोचक और बच्चों के सर्वांगीण विकास में सहायक बनाकर देश के नौनिहालों को शिक्षा दे रहे हैं। यह तो अभी शुरुवात है आगे आगे हम परिवार की तरह मिलकर बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए काम कर रहे हैं। 

यह विचार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं सांसद ओर दिल्ली पब्लिक वर्ल्ड स्कूल सुभानपुर गाजियाबाद के वार्षिकोत्सव में प्रकट किये। उन्होंने दिल्ली पब्लिक वर्ल्ड स्कूल सुभानपुर स्कूल के चेयरमैन राजकुमार त्यागी,प्रधानाचार्या श्रीमती योगिता कपिल के प्रयासों और स्कूल के माहौल को विश्व स्तरीय बनाने के लिए बधाई दी और कहा कि हमनें यह माना है अच्छी शिक्षा के माध्यम से ही अच्छा नागरिक, डाक्टर, इंजिनियर, वैज्ञानिक और सबसे जरुरी बेहतर इंसान बना सकेंगें। 

इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन राजकुमार त्यागी एवं प्रधानाचार्या प्रधानाचार्या श्रीमती योगिता कपिल ने सांसद सलमान खुर्शीद एवं श्रीमती लुई खुर्शीद का हरियाली का प्रतीक पौधा देकर स्वागत किया। इस मौके पर बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक,देश भक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत किए। अंतिम प्रस्तुति जिसमें माँ गंगा के उदगम से लेकर गंगा सागर तक की यात्रा को " नमामि गंगे " नाटिका के माध्यम से दिखाया गया था जिसपर समस्त अतिथियों ने खड़े होकर तालियां बजायी और बच्चों का हौंसला बढ़ाया। इस मौके पर विजेता बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर स्कूल के सलाहकार रवि सरीन समेत प्रबंधक समिति के सदस्य उपस्थित थे। समापन पर चेयरमैन राजकुमार त्यागी ने सभी मेहमानों,बच्चों,अभिभावकों और उपस्थित जनसमूह को आभार ज्ञापित किया।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: