Search latest news, events, activities, business...

Sunday, March 11, 2018

चारबाग मेट्रो स्टेश न पर मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब की प्रदर्शनी में दिखे विविध रंग


मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब द्वारा चारबाग मेट्रो स्टेषन पर आज सामूहिक फोटो प्रदर्षनी का आयोजन किया गया। प्रदर्षनी का उद्घाटन लखनऊ मेट्रो के एमडी कुमार केषव व मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब के अध्यक्ष एस एम पारी ने किया। श्री कुमार केषव ने इस अवसर पर छायाकारों के काम को काफी सराहा। उन्होंने कहा कि मेट्रो स्टेषन पर प्रदर्षनी के आयोजन का मुख्य मकसद फोटोग्राफर्स के द्वारा षूट फोटोस को लोगों को दिखाना है। इससे फोटोग्राफी की कला को बढ़ावा मिलेगा। 

इस अवसर पर मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब के अध्यक्ष एस एम पारी ने बताया कि लखनऊ मेट्रो जो ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग तक जनता को अपनी सेवाएं देना प्रारम्भ कर चुकी है साथ ही समय-समय पर अपने यात्रियों को अपने से जोड़ने के लिए विभिन्न गतिविधियां चारबाग मेट्रो स्टेषन पर करता रहता है। इसी श्रृंखला में मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब और लखनऊ मेट्रो के संयुक्त रूप से राजधानी लखनऊ सहित अन्य राज्यों के नामचीन छायाकारों के छायाचित्रों की एक सामूहिक फोटो प्रदर्षनी लगाई गयी है। इस फोटो प्रदर्षनी में राजधानी लखनऊ के अन्य षहरों के अलावा दिल्ली, सहित कई राज्यों से सैकड़ों प्रविश्टियां आई जिसमें से 25 छायाकारों की प्रविश्टियां प्रदर्षित की गयी है। मेट्रो से यात्रा करने वाले यात्री जब चारबाग मेट्रो स्टेषन पर उतरेंगे तो उन्हें नायाब फोटोग्राफ्स देखने को मिलेंगे। 

प्रदर्षनी की संयोजक मंजू श्रीवास्तव ने बताया कि यह प्रदर्षनी खास तौर पर मेट्रो में सफर करने वाले लोगों के लिए लगाई गयी है। इसके अलावा प्रदर्षनी देखने के लिए पत्रकारिता की षिक्षा प्राप्त कर रहें छात्र छात्राओं को भी उनके कॉलेजों के माध्यम से आमंत्रित गया है ताकि वह फोटोग्राफी की कला को करीब से देखें व फोटोग्राफी को समझें। प्रमुख छायाकारों में अनिल रिसाल सिंह, मनोज छाबड़ा, संदीप रस्तोगी, भूपेष लिटिल, रवि कपूर, एस एम पारी, अजेष जायसवाल, वंदना सहगल, रितेष यादव आदित्य हवेलिया, आषीश पाण्डेय जे. रंगनाथ तिवारी, मनमोहन षर्मा, नंद कुमार सिंह, फूलचंद, अमित सेहता, निपुणिका सहगल, अभिशेक लकी, नितेष तिवारी, अर्पित गुप्ता, नैनिका गुप्ता व अन्य छायाकारों के छायाचित्र प्रदर्षन हेतु लगाये गये हैं। प्रदर्षनी में मेट्रो रेल कारपोरेषन के अलावा प्रकृति के विभिन्न रंगों के अलावा इक्के से मेट्रो तक के सफर को फोटो में देखने को मिलेंगे।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: