Search latest news, events, activities, business...

Monday, November 6, 2017

मेहनत से कामयाबी में आती है निरंतरता: देशवाल

मेगा इवेंट में 10 स्कूलों के विजेता विद्यार्थियों को किया गया सम्मानित

ग्रामीण प्रतिभा विकास समिति खेडी दमकन एवं साहिल विकलांग सहायतार्थ समिति नई दिल्ली के मुख्य संयोजक सतीश राज देशवाल ने कहा कि जीवन में कभी-कभी किस्मत के सहारे कामयाबी मिलती है, लेकिन कामयाबी की निरंतरता केवल लगातार मेहनत करने से हासिल होती है। उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वह जीतने के साथ-साथ लगातार जीत हासिल करने की निरंतरता के लिए मेहनत करेंगे तो शत प्रतिशत अपने लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब रहेंगे।

सोमवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय निडानी में हर बच्चा बन सकता है जीनीयस के विजेता विद्यार्थियों को सम्मानित करने के लिए आयोजित मेगा इवेंट में 10 स्कूलों के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को सम्मानित करने उपरांत संबोधित कर रहे थे। प्रतियोगिता के मुख्य आयोजक सतीश राज देशवाल ने कहा कि प्रतियोगिता के माध्यम से युवाओं के आत्मविश्वास में बढोतरी हो रही है, जिससे वह प्रतियोगिता के नाम पर घबराते नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कई बार किस्मत और शार्टकट से हम अपने जीवन में कामयाबी हासिल करते हैं, लेकिन यह कामयाबी कुछ समय के लिए होती है। इसलिए हमें लगातार अपनी कामयाबी को बरकरार रखने के लिए कडी मेहनत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जीवन को हमेशा सकारात्मक तरीके से आगे बढाने के लिए युवाओं को प्रयास करना चाहिए। कडी प्रतिस्पर्धा के बीच तनाव लेकर वह अपने लक्ष्य से भटक जाते हैं। 

इसलिए युवाओं को लक्ष्य से भटकने की बजाय अपने इरादों को मजबूत रखना चाहिए। उन्होंने विजेता विद्यार्थियों के साथ-साथ प्रतियोगिता में प्रतिभागिता करने वाले विद्यार्थियों से भी आह्वान किया कि वह जीवन में आगे बढने के लिए अपना लक्ष्य अवश्य तय करें, तभी जीवन में कामयाबी हासिल कर पाएंगे। इस अवसर पर सरपंच पुष्पा देवी, जिला पार्षद अमित मलिक, जिला पार्षद विकास भारद्वाज, प्राचार्य रमेश चंद्र मलिक, सरोज, मिडल स्कूल हेड बालकृष्ण, पंचायत समिति सदस्य रामेश्वर शर्मा, पूर्व सरपंच अशोक समेत बडी संख्या में अभिभावक एवं ग्रामीण मौजूद रहे।

देशवाल ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय निडानी, सिंधवी खेडा, बरहा कलां, खरक रामजी, अशराफगढ, खेडी तलोढा तथा जींद के आक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल, बराह खुर्द के महासिंह मेमोरियल हाई स्कूल, एमवीएम सीनीयर सेकेंडरी स्कूल, लोटस सीनीयर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों को सम्मानित किया। इसमें 11 विद्यार्थियों को टेबलेट, 14 विद्यार्थियों को साईकिल, 13 विद्यार्थियों को छत का पंखा, 12 विद्यार्थियों को इमरजेंसी लाइट, 10 विद्यार्थियों को प्रेस तथा 64 विद्यार्थियों को शैक्षणिक किट देकर प्रोत्साहित किया गया।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: