Search latest news, events, activities, business...

Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Friday, July 7, 2017

भारतीय खेल और फिटनेस कार्निवाल का आयोजन त्यागराज स्टेडियम में सफलतापूर्वक रोप स्किपिंग में लिम्का रिकॉर्ड प्रयास का समापन


स्टेन पैराडाईज एंड आईएसएएफसी एवं स्किप एन फिट इंडिया के सहयोग से दो दिवसीय भारतीय खेल और फिटनेस कार्निवल का आयोजन किया। इस मौके पर रोप स्किपिंग फेडरेशन आॅफ इंडिया ने वाइस चेयरमैन और भारत में रोप स्किपिंग के फाउंडर भीम सेन वर्मा,स्किप एन फिट इंडिया अध्यक्ष अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी निर्देश शर्मा,स्किप एन फिट इंडिया के महासचिव अशोक कुमार निर्भय विशिष्ट अतिथि थे। 

इस मौके पर मुख्य अतिथि मिस यूनीवर्स रोमानिया अंका वर्मा, अध्यक्ष, ओलियाला वर्ल्ड ने स्टेन पैराडाईज एंड आईएसएएफसी के सहयोग से विश्व स्तरीय अवसंरचना और प्रशिक्षण कार्यक्रम के साथ अपनी खेल अकादमी शुरू करने की योजना की घोषणा की। सुश्री अंका वर्मा ने कहा, ‘हम जल्द ही पूरे देश में स्पोर्ट्स अकडमी के साथ आ रहे हैं। ओलियाला वर्ल्ड भारत के खेल की प्रतिभाओं को बढ़ावा देने और उन्हें बढ़ावा देने के लिए उत्सुक है। इस गतिविधि के पीछे आदर्श वाक्य ओलंपिक मूल्यों को साझा करने, जानें और जानें का संदेश फैलाना था और प्रत्येक व्यक्ति को नए खेल खोजना था।आईएसएएफ जैसे प्लेटफार्म खिलाड़ियों को प्रतिस्पर्धी माहौल में प्रदर्शन करने और उनके कौशल और योग्यता का परीक्षण करने का मौका देता है। ’

इस आयोजन का मुख्य उदेश्य 23 जून को अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस का जश्न मनाने और चिह्नित करने के लिए रोप स्किपिंग खेल के लिए बड़े पैमाने पर प्रदर्शन में दो मिनट के लिए लिम्का बुक आॅफ रिकॉर्ड का प्रयास किया। इस लिम्का बुक आॅफ रिकॉर्ड्स में 552 लोगों को अलग आयु वर्ग के बच्चों ने दो मिनट तक स्किपिंग करते हुए लिम्का बुक में नाम दर्ज कराने का प्रयास किया। इस लिम्का बुक आॅफ रिकार्ड्स के प्रयास में दिल्ली, एनसीआर, हरियाणा, हिमाचल और आंध्र प्रदेश से आये बच्चों ने हिस्सा लिया। नई दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में स्किप-एन-फिट इंडिया संस्था के समर्थन से प्रयास किया गया था। 

स्किप-एन-फिट इंडिया और स्टेन पैराडाईज भारत भर में रोप स्किपिंग का पूरे भारत में टूनार्मेंट आयोजित करेगा। इस मौके पर स्किप -एन -फिट इंडिया के अध्यक्ष निर्देश शर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि ‘रोप स्किपिंग एक स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देता है यह प्रत्येक खेल के लिए ताकत और सहनशक्ति के निर्माण में मदद करता है हर दिन मात्र के दस मिनट रोप स्किपिंग करने से बॉडी फिट रखने में मदद मिलती है।’ आयोजक सुशांत मल्होत्रा ने कहा कि हर चरण में खेल प्रेमियों के लिए कुछ नया और दिलचस्प दिखाई देगा। हम खेल आधारित इनक्यूबेटर और त्वरक के तहत सभी आगामी खेलों के स्टार्टअप के लिए हमारी विशेषज्ञता के साथ भी समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ‘अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर आईएसएएफसी के तहत इस बार, हम इस इवेंट में लिम्का बुक आॅफ रिकॉर्ड बनाने का प्रयास कर रहे हैं। हम एक वर्ष या उससे अधिक में आईएसएएफसी को दो बार इवेंट करना चाहते हैं ऐसी गतिविधियों के साथ हम उन सभी खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के लिए रास्ते खोल रहे हैं, जो अपने कौशल दिखाने के लिए सही अवसरों से वंचित हैं।’ इस मौके पर स्किप-एन-फिट इंडिया के महासचिव अशोक कुमार निर्भय ने सभी खिलाडियों और उपस्थित अभिभावकों को आभार ज्ञापित किया।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: