Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Tuesday, May 2, 2017

5वां कलर्स गोल्डन पेटल अवाड्र्स में


-प्रेमबाबू शर्मा

कलर्स टीवी चैनल से प्रसारित बेस्ट शोज परफाॅर्मर्स को सम्मानित करने के लिए समूचा कलर्स परिवार एक मंच पर एकत्र होता गोल्डन पेटल अवाॅड्र्स में । जहां अपने हरदिल अजीज कलाकारों के चयन का अधिकार दर्शकों को दिया गया था। दर्शकों को इस महीने के आखिर में कलर्स पर 5वें कलर्स गोल्डन पेटल अवाॅड्र्स समारोह देखने का अवसर मिलेगा।

5वें कलर्स गोल्डन पेटल अवाॅड्र्स के बारे में कलर्स के सीईओ राज नायक ने कहा, ‘‘कई उपलब्धियों और मील के पत्थरों से भरे साल का जश्न मनाने से बड़ी खुशी कुछ नहीं हो सकती। 5वें कलर्स गोल्डन पेटल अवाॅड्र्स ऐसे वर्ष की स्मृति में दिए जाते हैं जहां हमने नागिन, शक्ति, करमफल दाता शनि, स्वाभिमान, दिल से दिल तक, 24, बिग बाॅस और राइजिंग स्टार जैसे बड़े धारावाहिक आरंभ किए जो भारतीय टेलीविजन पर अग्रणी कार्यक्रम बन गए। 5वें कलर्स गोल्डन पेटल अवाॅड्र्स प्रत्येक धारावाहिक के कलाकार और प्रोडक्शन टीम के प्रयासों को मान्यता देते हैं और क्रांतिकारी मनोरंजन प्रदान करने के लिए रोजाना अपने बेहतरीन प्रयास करते रहने की प्रेरणा देते हैं। आखिरकार उनका योगदान ही है जो कलर्स को भारत का पसंदीदा हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट चैनल में से एक बनाता है! हम इस भव्य प्रयास में समर्थन देने के लिए अपने प्रेजेंटिंग स्पान्सर डाबर ग्लूकोज डी को भी धन्यवाद देते हैं।’’

गोल्डन पेटल अवाॅड्र्स के 5 शानदार साल का जश्न मनाते हुए इस साल दर्शकों को स्नो वंडरलैंड ले जाया गया। फेयरटेल की थीम को ध्यान में रखते हुए यह शाम बहुत शानदार साबित हुए जिसमें बाॅलीवुड और टीवी जगत के बड़े सितारे शामिल हुए। इनमें जैकलीन फर्नांडिज, मलाइका अरोरा, दिलजीत दोसांझ, माॅनी राॅय, रूबिना डिलैक, जूही परमार, शरद मल्होत्रा, सलिल अंकोला, सिद्धार्थ शुक्ला, जैसमीन भसीन, मोहन कपूर, अदा खान, सुधा चंद्रन, रोशनी सहोटा, हेली शाह, जिज्ञासा सिंह इत्यादि शामिल हैं जो अपने चमकीले अवतारों में रेड कार्पेट पर चले।

इस कार्यक्रम के बारे में कलर्स की प्रोग्रामिंग हेड मनीषा शर्मा ने कहा, ‘‘इस भीषण गर्मी से निपटने का इससे बेहतर तरीका और क्या हो सकता है कि धारावाहिक और वंडरलैंड के इर्द-गिर्द केंद्रित रोमांचक और शानदार कार्यक्रम आयोजित किया जाए।

5वें कलर्स गोल्डन पेटल अवाॅड्स की परफाॅरमेंस में दर्शकों के कुछ पसंदीदा सितारों ने असाधारण एक्ट किए जिनमें हाई-टेक 7 डी अनुभव प्रदान करने के लिए ग्राफिक्स टेक्नोलाॅजी का बेहतरीन इस्तेमाल किया गया। शो के होस्ट काॅमिकल जीनियस फराह खान और करण जोहर थे जिनके साथ राघव जुयाल और रूबिना डिलैक भी मौजूद थे। भारती सिंह और मनीष पाॅल ने अपने निर्दोष काॅमिक टाइमिंग के साथ दर्शकों को रोमांचित किया और करण जोहर के नए डैड स्टेटस पर तंज कसने का कोई मौका नहीं छोड़ा।

नाचेंगे सारी रात गाने पर माॅनी राॅय की उत्साह भरी आरंभिक परफाॅरमेंस ने रोमांचक और मनोरंजक शाम की बुनियाद तैयार की। प्यार और रोमांस से भरी शाम में भारतीय टेलीविजन की पसंदीदा जोड़ियां - सूरज (विजयेंद्र कुमेरिया) और चकोर (मीरा देवस्थले), हरमन (विवियन दसेना) और सौम्या (रूबिना डिलैक), पार्थ (सिद्धार्थ शुक्ला) और शर्वरी (रश्मी देसाई) मौजूद थीं जिन्होंने अपने मजेदार एक्ट से मंच पर धमाल मचा दिया। रीट्रो जोन में प्रवेश करते हुए, राइजिंग स्टार एक्सपर्ट पंजाबी सिंगिंग सनसनी दिलजीत दोसांझा ने गुजरे जमाने के चार्टबस्टर गानों पर परफार्म किया। इस दौरान कलर्स परिवार की लीडिंग लेडीज ने उनका साथ दिया। दिजलीत के साथी राइजिंग स्टार एक्सपर्ट मोनाली ठाकुर ने रिमिक्स गीतों पर परफाॅरमेंस के जरिए कुछ बेहद खूबसूरत एक्ट किए। जज जैकलीन फर्नांडिज, करण जोहर, गणेश हेगड़े और मलाइका अरोरा के बीच नोंक-झोंक अल्टीमेट बैटल साबित हुए जिसने उस रात के रोमांच को बुलंदी पर पहुंचा दिया। उस रात कभी खत्म न होने वाली जंग भी देखने को मिली जो भारतीय टेलीविजन की दो पसंदीदा नागिनों माॅनी राॅय और अदा खान के बीच देखने को मिली क्योंकि दोनों ने लैला मैं लैला और तू चीज बड़ी है मस्त जैसे हाॅट गीतों पर परफाॅर्म किया। रात का समापन बैंग के साथ हुआ क्योंकि यंग शनि (कार्तिकेय मालवीय) ने कोरियोग्राफर सलमान यूसुफ खान के साथ हर हर महादेव पर पाॅवर पैक्ड परफाॅरमेंस से हर किसी को दांतो तले उंगली दबाने पर मजबूर कर दिया। 
भावनाओं के गुबार से भरी शाम कलर्स गोल्डन पेटल अवाॅड्र्स में फिक्शन के साथ-साथ नाॅन-फिक्शन धारावाहिकों में योगदान के लिए अभिनेताओं -अभिनेत्रियों और तकनीकी-ध्वनि एक्सपर्ट को सम्मानित किया गया जिसने कलर्स को टेलीविजन का सबसे चहेता हिंदी जीईसी बना दिया है। उस शाम के पुरस्कार विजेताओं में शामिल हैं:

गोल्डन पेटल अवाॅड्र्स द्य विजेताओं की सूची
पाॅपुलर अवाॅड्र्स
क्र. सं. श्रेणी का नाम विजेता का नाम
1 फेवरिट जोड़ी सिद्धार्थ शुक्ला (पार्थ) और रश्मी देसाई (शर्वरी) - दिल से दिल तक
कार्तिका सेंगर (तनुजा) और शरद मल्होत्रा (ऋषि ) - कसम ... तेरे प्यार की
2 बेस्ट डेब्यू मीरा देवस्थले (चकोर) - उडान
3 बेस्ट एक्टर विवियन दसेना (हरमन) - शक्ति... अस्तित्व के अहसास की
4 बेस्ट एक्ट्रेस माॅनी राॅय (शिवांगी) - नागिन 2
5 बेस्ट शो (फिक्शन) करमफल दाता शनि
6 बेस्ट एंटरटेनमेंट सीरीज (नाॅन-फिक्शन ) बिग बाॅस
7 निगेटिव रोल में बेस्ट एक्टर करूणा पांडेय (कुसुम सुंदरी) - देवांशी
मोनिका खन्ना (श्रद्धा पांडे) - थपकी.. प्यार की
8 बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस प्राची शाह पांडेय (श्रद्धा) - एक श्रंगार ... स्वाभिमान
9 बेस्ट काॅमिक इन फिक्शन सीरीज पूजा (सुमन) और रेशम (प्रीति) - थपकी... प्यार की
10 फेवरिट बाल कलाकार कार्तिकेय मालवीय (शनि) - करमफल दाता शनि
11 बेस्ट पर्सनालिटी (फीमेल) रूबिना डिलैक (सौम्या) - शक्ति.. अस्तित्व के अहसास की
12 पाॅवरपैक्ड परफाॅरमर जैसमीन भसीन (तेनी) - दिल से दिल तक
13 लंबे समय तक सफलतापूर्वक चलने वाला धारावाहिक उडान
14 टीवी सीरीज में बेस्ट इननोवेशन (फिक्शन) शक्ति... अस्तित्व के अहसास की
15 टीवी सीरीज में बेस्ट इननोवेशन (नाॅन-फिक्शन) राइजिंग स्टार
16 बेस्ट होस्ट मनीष पाॅल - झलक दिखला जा
17 बेस्ट जज करण जोहर
18 बेस्ट परिवार चैहान परिवार (एक श्रृंगार... स्वाभिमान)
19 बेस्ट काॅमेडियन भारती सिंह
तकनीकी अवाॅड्र्स
20 बेस्ट एडिटर विकी शर्मा (नागिन 2)
21 बेस्ट म्यूजिक दिव्या (करम फल दाता शनि)
22 बेस्ट सिनेमैटो ग्राफर (फिक्शन) सुनील कोटैन (दिल से दिल तक)
23 बेस्ट डायरेक्टर (फिक्शन ) विक्रम (एक श्रृंगार ... स्वाभिमान)
24 बेस्ट स्टोरी शांति भूषण और रश्मी शर्मा (शक्ति... अस्तित्व के अहसास की)
25 बेस्ट स्क्रीनप्ले बोहनिल शिखा दास (उडान)
26 बेस्ट स्पेशल इफैक्ट्स करमफल दाता शनि
27 बेस्ट डायलाॅग गिरीश धारिजा (देवांशी)
28 बेस्ट सिनेमैटोग्राफर (नाॅन-फिक्शन) सुखविंदर (राइजिंग स्टाार)
29 बेस्ट डायरेक्टर (नाॅन-फिक्शन) हुजैफा (राइजिंग स्टार)
5वें कलर्स गोल्डन पेटल अवाॅड्र्स के इस दर्शनीय कार्यक्रम की परिकल्पना खासतौर से की गई है तथा यह सिनेयुग एंटरटेनमेंट की पेशकश है। सभी परफाॅरमेंस की कोरियोग्राफी सलमान यूसुफ खान और तुषार कालिया ने की है।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: