Search latest news, events, activities, business...

Friday, April 28, 2017

चुपके-चुपके अनोखी शादी की कहानी...


-प्रेमबाबू शर्मा
ऋषिकेश मुखर्जी निर्देशित फिल्म ‘चुपके चुपके’ मे प्यार तकरार और शादी जैसे मुददे को कहानी में ढालकर एक फिल्म का निर्माण किया,जो बाक्स आफिस पर हिट साबित हुई। अब शादी की परंपरा और उसकी पवित्रता को एक ट्विस्ट के साथ सामने लेकर आ रहा है एंड टीवी का आने वाला शो चुपके चुपके। हल्की-फुलकी प्रेम कहानी में दो युवाओं मीरा और अभिषेक की कहानी दिखाया गया है। जिनका ध्यान कॅरियर पर केंद्रित है। वे दोनों शादी के बंधन से भागने की कोशिश करते हैं, लेकिन उसका अंत उनकी शर्तों और नियमों पर आकर होता है....जो इस शादी को सुविधाजनक बनाता है! लेकिन क्या इस बनावटी रिश्ते में वे प्यार पा सकेंगे? शो में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं मोहित मल्होत्रा और पृथ्वी हट्टे। शो का प्रसारण 24 अप्रैल से सोमवार-शुक्रवार, शाम 6.30 बजे एंड टीवी दर्शेकों के बीच है। 

साॅफ्टवेयर इंजीनियर अभि ने यूएसए में बसने का सपना देखा है। हालांकि, उसका परिवार उसे शादी जैसे बड़े सवाल पर वापस बुला लेता है। दूसरी ओर मीरा बहुत पढ़ी-लिखी, कामकाजी प्रोफेशनल है। और विज्ञापन की दुनिया में उसकी खुद की अलग पहचान बनाई है। उसके पिता की व्यर्थ कोशिश कि वह उसके लायक दूल्हे के साथ जिंदगी बसा ले। हालांकि, मीरा और अभि एक धुरी के दो छोर हैं, यह कहना सही होगा कि उन्हें अपने-अपने कामों में अपना प्यार मिल गया है! वैसे उन दोनों के बीच एक चीज एक जैसी है- अपने-अपने कॅरियर के लिये प्यार, क्या अभि और मीरा एक दूसरे के लिये बेहतर मैच होंगे?

एंड टीवी अभि किरदार को निभाने वाले मोहित मल्होत्रा ने बताया‘ शो चुपके चुपके का आॅफर से पूर्व मेरा टारगेट बाॅलीवुड था। कांट्रैक्ट मैरिज पर आधारित अच्छी स्क्रिप्ट ने मुझे इस शो का हिस्सा बनने के लिये मजबूर किया। मुझे लगता है कि मैं अभिषेक के अपने किरदार के साथ न्याय कर पाऊंगा। मेरे कई ऐसे दोस्त हैं जो अपने कॅरियर के लिये ज्यादा समर्पित हैं और जिनके लिये शादी प्राथमिकता नहीं है। लेकिन हालातों में, एक कांट्रैक्ट मैरिज का विचार बुरा नहीं है...यह एक ऐसी शादी है जो एक्सपायरी डेट के साथ, एक-दूसरे की सहमति से होती है। दिल टूटने से बचाता है। मुझे उम्मीद है कि दर्शकों के सामने इस तरह की दिलचस्प सोच लाने पर उन्हें पसंद आयेगाा।’’

पृथ्वी हट्टे ने बताया कि ‘शादी एक पवित्र संस्था है और मैं पूरी तरह से इस पर यकीन करती हूं। लेकिन आजकल के बदलते समय में खुद को सुरक्षित करना जरूरी हो गया है। इतना ही नहीं, मुझे लगता है कि कांट्रैक्ट मैरिज एक इंश्योरेंस पाॅलिसी की तरह है, कोई भी नहीं चाहता कि चीजें बिगड़ें लेकिन कवर मिलने पर कोई तकलीफ नहीं होती।’’

इंडियन मैजिक आई द्वारा निर्मित इस शो के अन्य कलाकारों में शामिल हैं, तनाज ईरानी, कुणाल पंडित, फरीदा दादी, मिकी मखीजा, मेजर बिक्रमजीत, राजीव भारद्वाज ।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: