Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Tuesday, March 14, 2017

‘‘ब्रिस्क लुम्बिनी में रेन डांस व फूलों की होली’’


गुडगांव के सेक्टर 109 में रियल एस्टेट कंपनी ब्रिस्क ने अपनी आवासीय परियोजना लुम्बिनी में होली मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम के जरिये ईको फ्रेंडली होली खेलने का संदेश दिया गया। जी हां, होली मिलन के इस कार्यक्रम में केमिकल रंगों की जगह खुशबूदार फूलों की पंखुडियों और चंदन के अलावा हर्बल गुलाल का इस्तेमाल किया गया।

ब्रिस्क के मेनेजिंग डायरेक्टर हितेश गहलोत ने बतया कि होली प्रेम और आपसी भाईचारे का संदेश देती है। ऐसे में जरूरी है कि इस त्यौहार पर हम कुछ ऐसा न करें जिससे किसी को कोई नुकसान पहँुचे। पिछले कई वर्षों से केमिकल रंगों से त्वचा को नुकसान पहुँचने की खबरें हमें मिलती रहती हैं, इसी सोच के साथ इस कार्यक्रम में हमने चंदन और फूलों का इस्तेमाल किया। हमारे इस प्रयास की लुम्बिनी परियोजना के निवासियों ने खूब सराहना की है।

लुम्बिनी के निवासी नीरज आहूजा ने बताया कि बडों के साथ बच्चों ने भी फूलों की होली का जमकर लुत्फ उठाया। ऐसा लग रहा था कि पूरे आयोजन स्थल फूलों की चादर फैली हो। पूरा वातावरण फूलों की मोहक खुशबू से सुगंधित था, जो रोम-रोम को प्रकृति के करीब हम सबको महसूस करा रहा था।

अपने बचपन की यादों को जेहन में ताजा करते हुए यहाँ के निवासी मेजर आर. के. राव ने कहा कि, इस त्यौहार का आनंद तो साथियों के साथ सामुदायिक रूप से मनाने में ही आता है। बचपन में हम एक-दूसरे पर पानी और रंग डालते थे, आज कई वर्षों के बाद उसी आनंद को महसूस किया। हितेश गहलोत ने यह भी बताया कि र्कायक्रम में बच्चों के लिए सांस्कृतिक और रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। साथ ही आयोजन में शिरकत करने वाले निवासियों में होली के संबधित रंग बरसे..., और होली खेले रघुबीर... जैसे गानों पर जमकर रेन डांस भी किया।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: