Search latest news, events, activities, business...

Monday, March 20, 2017

बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए खेल आवश्यकः ओलम्पियन योगेश्वर दत्त


राईजिंग स्टार जूनियर स्कूल, द्वारका सेक्टर 10 का वार्षिकोत्सव आज दिल्ली कैंट स्थित डॉ.राधाकृष्णन. आडिटोरियम में शिक्षाविद् दयानंद वत्स की अध्यक्षता एवं कमल एवं वंदना.ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन के चेयरमेन श्री वी.पी टंडन.अम्बेडकर यूनिवर्सिटी दिल्ली के अर्ली चाइल्ड हुड डवलपमेंट सेंटर की डायरेक्टर डॉ. सुनीता सिंह, डाईट आर. के पुरम के पूर्व प्राचार्य डा. संजीव कुमार और ग्रेट मिशन पब्लिक स्कूल, द्वारका की प्राचार्या श्रीमती राधा घई और छत्रसाल स्टेडियम में ऐथलेटिक्स.कोच श्रीमती सुनीता राय , डा. शारदा चावला के सान्निध्य में धूमधाम से मनाया गया।

समारोह का उदघाटन पद्मश्री ओलम्पियन पहलवान श्री योगेश्वर दत्त ने दीप प्रज्जवलित कर किया। अभिभावकों को संबोधित करते हुए श्री दत्त ने कहा कि वे अपने बच्चों को फास्ट फूड से बचाकर रखें। उनको घर का बना संतुलित पौष्टिक आहार ही खिलाऐं।.बचपन.से ही उसे पढाई के साथ -साथ खेलने के.लिए भी प्रोत्साहित करें.क्योंकि बच्चे के शारीरिक और मानसिक.विकास के लिए खेल. अति आवश्यक हैं। 

शिक्षाविद् दयानंद वत्स ने अपने उदबोधन में कहा कि.एक स्वस्थ शरीर में ही एक  स्वस्थ दिमाग बसता है इसलिए माता पिता को.बच्चो पर पढाई करने का दबाव नहीं बनाना चाहिए। उचित तो यह है कि शिक्षण कार्य.भी खेल-खेल में रुचिकर पद्धति से कराया जाए। समारोह में श्री योगेश्वर दत्त ,दयानंद वत्स और सुनीता सिंह मेधावी छात्रों को पुरस्कृत किया गया। बच्चों ने मनोहारी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: