Search latest news, events, activities, business...

Friday, March 10, 2017

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस में डिज़ाइनर दिशा धवन ने 3D प्रदर्शन के द्वारा किया साउथ अमेरिका के कल्चर का प्रदर्शन

-प्रेमबाबू शर्मा​

आईएनआईएफडी बांद्रा (इंटर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन डिज़ाईनिंग) के श्री विवेक धवन और दिशा धवन त्रिपाठी द्वारा "मेलेन्ज" आईएनआईआईएफडी बांद्रा वार्षिक कॉलेज उत्सव का नेतृत्व किया।

इस स्थल पर मैदान भर में फैले हजारों छात्र कलाकारों की रंगीन रूप, रचनात्मकता और ऊर्जा देखने मिली। "मेलेन्ज" में आईएनआईआईएफडीबांद्रा के छात्रों द्वारा अपने सभी रूपों में रचनात्मक कला का एक प्रदर्शन किया गया ।

शब्द "मेलेन्ज" जिसे "विभिन्न मिश्रण" के रूप में परिभाषित किया जाता है, वास्तव में छात्रों के टैलेंट को दुनिया के सामने पेश करने के उद्देश्य से है। प्रदर्शन पर काम की गुणवत्ता कड़ी मेहनत और समर्पण छात्रों के लिए श्रेय थी, जैसे- पांच महाद्वीपों, रचनात्मक मूर्तिकार आदि का निर्माण।

ब्राजील के 35 तथ्य, ऊनी धागे के माध्यम से तैयार किए गए देश के झंडे, अखबारों के माध्यम से तैयार किए गए कपड़े, बोतलों को प्रकाश केमाध्यम से सजाए गए, सेलिब्रिटी ने दक्षिण अमेरिका को लकड़ी के कार्डबोर्ड, पसंदीदा खेल फुटबॉल में 3D प्रभाव से चित्रित किया।

छात्रों ने एक पोला बीयर 5'5 फीट, लकड़ी का कोयला आदि से चित्रकारी बनाकर शीतकालीन विश्व अंटार्कटिका प्रदर्शित किया था। यूरोपसंस्कृति साइकिल, स्ट्रीट लाइट, ट्रैवल थैग, नृत्य फॉर्म, क्रॉस टांका आदि के माध्यम से प्रदर्शित की गई थी।

दिशा धवन त्रिपाठी कहती हैं, "यह उत्सव, मौलिक, तकनीकी और विकास कौशल को सिखाने का एक अवसर है, जबकि उनके और उनकी कला के बीच गहरा संबंध बनाते हैं। यह पेशेवर दुनिया में अपने कदम का हिस्सा है। यह एक प्रदर्शक, अभ्यास करने वाला कलाकार होने का अनुभव है वे अपने काम को स्थापित कर रहे हैं - यह उनके पेशेवर अनुभव का हिस्सा है जो उनके भविष्य में उनकी मदद करेगा कला के प्रति प्यार छात्रों को शक्तिशाली और प्रतिभाशाली बनाती हैं| मै देश की हरमहिला से कहना चाहूंगी कि मेहनत करें अपने काम को मन लगाकर करें, वेसे भी आज महिलाएं हर छेत्र में आगे बढ़ रही है। मेरे पिता ने मुझेहमेशा सपोर्ट किया है ।“

विवेक धवन कहते हैं, "हम रचनात्मक कला को काम करने के लिए तैयार करते हैं, जिससे युवा लोगों को अपने वायदा को बेहतर तरीके सेबनाने के लिए व्यक्तिगत और व्यावसायिक कौशल विकसित करने में मदद करता है। रचनात्मकता उन्हें स्वयं को व्यक्त और भरोसा देती है।यह जांच और अन्वेषण की भावना बनाता है। कला के प्रति प्यार छात्रों को शक्तिशाली और प्रतिभाशाली बनाती हैं| महिलाओं का सम्मानकरता हूं वे आज हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही है और बेटी दिशा धवन को हमेशा सपोर्ट करता रहूँगा ।“

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: