Search latest news, events, activities, business...

Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Monday, February 27, 2017

बारहवीं कक्षा के छात्र तनाव मुक्त होकर करें परीक्षा की तैयारीः दयानंद वत्स


सर्वोदय बाल विद्यालय प्रहलादपुर बांगर में आज प्रधानाचार्य श्री वी. के शर्मा की अध्यक्षता एवं शिक्षाविद् दयानंद वत्स के सान्निध्य में बारहवीं कक्षा के छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों की सभा का आयोजन किया गया। सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर इस बैठक का उद्देश्य छात्रों को तनावमुक्त परीक्षाओं के लिए प्रेरित करना था। इस अवसर पर प्रधानाचार्य श्री वी के.शर्मा ने कहा कि सभी छात्र मन लगाकर चौबीस में से कम कम पांच घंटे अवश्य पढें और प्रश्नों के उत्तरों का अभ्यास लिखकर भी करें। अपने खानपान का विशेष ध्यान रखें। सुबह जल्दी उठें और भोर वेला में कम से कम दो घंटे अभ्यास अवश्य करें।

अपने संबोधन में शिक्षाविद् दयानंद वत्स ने छात्रों से आग्रह किया कि वे तनावमुक्त होकर परीक्षा की तैयारी करें और भयमुक्त होकर परीक्षा देने जाऐं। श्री वत्स ने अभिभावकों से भी अपील की कि वे अपने बच्चों को
परीक्षा केंद्र जाने के लिए स्कूटर, मोटर साईकल आदि ना दें क्योंकि इससे दुर्घटना का खतरा बढ जाता है। एक-एक बाइक पर कई -कई छात्र बिना हैलमेट के स्पीड से चलते हैं जो अकसर साबित जानलेवा साबित होता है। प्रधानाचार्य एवं शिक्षकों ने सभी छात्रों को परीक्षा के एडमिट कार्ड वितरित किए और बोर्ड परीक्षाओं के लिए अपनी शुभकामनाऐं दी।

अभिभावकों ने इस तरह की बैठक आयोजित कराने के लिए दिल्ली के शिक्षामंत्री श्री मनीष सिसोदिया की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। 12वीं के छात्र नीरज, प्रणव शर्मा, , मो. नियाज, गुलाब हसन, अरविंद अहमदअली, अजय , सौरव कुमार , सलीम मलिक और पवन कुमार ने स्कूल प्रशासन द्वारा दी गयी शुभकामनाओं के लिए सभी शिक्षकों और प्रधानाचार्य श्री वी के शर्मा और.शिक्षाविद् दयानंद वत्स का विशेष आभार जताया और परीक्षा पूर्व रखी गयी इस बैठक को छात्रोपयोगी बताया। इस अवसर पर बडी संख्या में अभिभावकों ने भाग लिया। स्कूल प्रबन्धन समिति के सदस्यों की उपस्थिति में हुई इस मीटिंग से छात्रों में अच्छा संदेश गया है।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: