Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Wednesday, February 1, 2017

शरीर के स्वस्थ और संतुलित विकास के लिए उचित मात्रा में भोजन लेना चाहिए: शेफ संजीव कपूर

-प्रेमबाबू शर्मा

टीवी दुनियां में अपने कई शो से लोकप्रियता पाने वाले शेफ संजीव कपूर का कहना है अपने स्वस्थ के प्रति सजग रहते है,उन्होंने कहा कि‘ भोजन का संबंध शरीर से कम और मस्तिष्क से ज्यादा होता है, क्योंकि भूख का अहसास मस्तिष्क को ही होता है पर अधिकांश लोग जरूरत से ज्यादा या जरूरत से कम खाते हैं, जबकि शरीर के स्वस्थ और संतुलित विकास के लिए उचित मात्रा में भोजन लेना चाहिए...जो भोजन हम करे वह सतुंलित और पोष्टिक भी होना जरूरी है... बात उन्होंने दावत, विरासत और रॉयल जैसे ब्रांडों के साथ एलटी फूड्स द्वारा आयाजित एक प्रेस वार्ता में कहीं। इस मौके पर अमेरिका के रसोइये, बावर्ची यूसुफ जे.जे जॉनसन भी मौजूद थे।
शेफ संजीव कपूर ने कहा ‘एलटी फूड्स के साथ मेरा लंबे समय से रिश्ता रहा हैं। पहले ब्रांड दावत के साथ काम करना शुरू कर दिया और इस लंबे सहयोग के लिए मुख्य कारकों में से एक बेहतर गुणवत्ता वाले उत्पादों, जो हम अपने व्यंजनों में उपयोग कर सकते हैं, लेकिन एलटी फूड ‘महाराज’ समुदाय के प्रति अपनी प्रतिबद्धता और समाधान देने के लिए ही उन लोगों के साथ काम कर रहा है । मुझे इस बात की खुशी है कि एलटी फूड्स यू.एस. और दुनिया भर में गुणवत्ता की दृष्टि पहली पंसद है। 

सैफ जे.जे. ने कहा, ‘भारतीय संस्कृति, खानपान और यहां के फ्लेवर्स, मसालों से प्रभावित रहा हॅू। रॉयल बासमती व एलटीएफ से जुडना मेरे लिए सौभाग्य की बात है, और भारत के कुछ नए व्यंजन, मैं बासमती चावल और भारतीय भोजन और संस्कृति के बारे में पढा और सीखा हैं।

विजय कुमार अरोड़ा ने कहा ‘दावत विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त ब्रांड है और दुनिया के दूर कोनों के लिए अपने विकास को सुनिश्चित करने की दिशा में हमारा ध्यान अब की दावत और रॉयल एक अभिन्न हिस्सा बनने के रूप में किया गया है। अमेरिकी परिवारों में बासमती चावल की श्रेणी में नंबर 1 स्थान तक पहुँचने का। हम आगे हमारे प्रिय ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रयास करते हैं और आने वाले वर्षों में कई और दुनिया भर के बाजारों को जीत के लिए लग रही होगी। ’

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: