Search latest news, events, activities, business...

Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Saturday, January 21, 2017

पेशवा बाजीराव- भारत के महान योद्धा की अनकही


-प्रेमबाबू शर्मा

सोनी एटरटेनमेंट टेलीविजन भारत के एकमात्र अजेय योद्धा - पेशवा बाजीराव की सुनहरी जीवन गाथा को लेकर दर्शकों के बीच प्रस्तुत है। यह कहानी है उनके अपारंपरिक अंदाज की, उनके जीवन के सिद्धांतों की, उनके जुनून की और उनके आदर्शों की। शो का प्रसारण 23 जनवरी से प्रत्येक सोमवार-शुक्रवार, शाम 7ः30 बजे होगा।
यह शो एक निडर मराठा योद्धा पेशवा बाजीराव पर आधारित है। इसमें दिग्गज पेशवा की उनके बचपन से लेकर एक महान व निडर योद्धा बनने तक की कहानी दिखाई गई है। 

पेशवा बाजीराव अपने दौर के एक महान यौद्वा थे। उनकी मां राधाबाई ने उनकी परवरिश मूल्यों और सिद्धांतों के साथ की। उनके पिता बालाजी विश्वमनाथ ने उन्हें जीवन के प्रति निडर नजरिये के साथ युद्ध की रणनीतियां सिखाईं। उन्होंने महाराजा शाहू के दरबार में राजनीति और कूटनीति के गुर सीखे, जिसने उन्हें भूमि और दिलों का विजेता बनाया। 

दानिश खान, ईवीपी एवं बिजनेस हेड, ने शो के बारे में बताया कि‘पेशवा बाजीराव की प्रेरणादायक और आकर्षक कहानी का हमारी जिंदगियों और हमारे समय में काफी महत्व रखती है। मातृभूमि के लिये उनका प्यार, चुनौतियों से निपटने का उनका पारंपरिक अंदाज और उनके पालन-पोषण का तरीका इसे टेलीविजन पर एक आनंददायक और प्रेरणादायक शो बनाता है। इस कहानी को छोटे पर्दे पर पेश करने के लिये हमें स्फेयरऑरिजिन्स -संजय वाधवा, निलांजना पुरकायस्थे और उनकी युवा क्रिएटिव टीम के साथ गठबंधन कर बेहद खुशी हो रही है।’

रूद्र सोनी, जो कि बाजीराव का किरदार निभा रहे उन्होंने अपने किरदार के बारे में बताया कि ‘महान योद्धा पेशवा बाजीराव का किरदार निभाना मेरे लिए एक चुनौती ही है,और इस शो के साथ जुड़कर काफी गर्व हो रहा है, क्योंकि मैंने जब बाजीराव मस्ता नी फिल्म की थी, तभी से यह किरदार निभाना चाहता था। फिल्म् में मैने नानासाहेब की भूमिका निभाई थी। 

राधाबाई के किरदार को जीवंत करने वाली अनुजा साठे, ने कहा, ‘बाजीराव की मां राधाबाई का किरदार निभाना एक बड़ी जिम्मेदारी है और मुझे पूरा भरोसा है कि दर्शक मेरे इस रूप को पंसद करेंगे। 

विश्वनाथ का किरदार निभाने वाले मनीष वाधवा, बताते है कि ‘पेशवा बाजीराव की महानता और विजयी गाथा को देखते हुये बाजी की परवरिश करने और उसे एक योद्धा बनाने की जिम्मेदारी एक चुनौती थी। मुझे उम्मीद है कि दर्शक इस शो के साथ जुड़ाव महसूस करेंगे, क्योंकि इस शो को बनाने के पीछे काफी लोगों की मेहनत और प्रयास है।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: