मतदाता दिवस पर सर्वोदय बाल विधालय प्रहलादपुर बांगर में छात्रों और शिक्षकों ने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ ली।


सर्वोदय बाल विधालय, प्रहलादपुर बांगर के प्रांगण में आज प्रधानाचार्य श्री वी.के शर्मा की अध्यक्षता जवं शिक्षाविद् दयानंद वत्स के सानिध्य में मतदाता दिवस मनाया गया। इस अवसर पर शिक्षाविद् दयानंद वत्स ने अठारह सौ छात्रों ओर शिक्षकों को शपथ दिलाई कि हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथख स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति,समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य श्री वी के शर्मा ने कहा कि विधालय के जिन छात्रों की आयु अठारह वर्ष पूरी हो गयी है उन सभी के मतदाता पहचान पत्र स्कूल में ही फार्म भरवाकर बनवाए जा रहे हैं।

छात्रों को संबोधित करते हुए श्री वत्स ने कहा कि सरकार की और से मतदाता पहचान पत्र और आधारकार्ड बनाने का कार्य युद्धस्तर पर चलाया जा रहा है इसलिए सभी छात्र अपने गली मोहल्ले में लोगों को इस बाबत जागरुक करें और कार्ड बनवाने में उनकी मदद भी करें।

Labels: , , ,