Search latest news, events, activities, business...

Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Saturday, December 24, 2016

कमल स्कूल, मोहन गार्डन ने आयोजित किया वार्षिक बाल क्रीड़ा दिवस


कमल माड्ल सी. सै. स्कूल, मोहन गार्डन, नई दिल्ली के प्रांगण में आज वार्षिक बाल क्रीड़ा दिवस का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि नरेश बाल्यान, विधायक उत्तम नगर ने मंगल दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। ‘सर्वधर्म सम्भाव‘ को परिलक्षित करते सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्कूल आर्केस्ट्रा की मधुर धुनो पर क्रिसमस गीत गाकर बच्चों ने समा बाँध दिया। प्री प्राइमरी व प्राइमरी के बाल कलाकारों ने संगीत की सुर व ताल पर थिरकते हुए शास्त्राय नृत्य प्रस्तुत कर अपने बाल सुलभ प्रयासों से दर्शको को मंत्रा मुग्ध कर दिया। 

बाल योग गुरूओं ने विभिन्न आसनों का सफल प्रदर्शन कर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। स्काटिश बैन्ड की धुन पर कदम ताल के साथ मार्च पास्ट कर नन्हें - मुन्ने बच्चों ने अपने अनुशासित प्रयास को प्रस्तुत किया। खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले बच्चों ने अपने प्रदर्शन से खिलखिलाते दर्शकों को अपने स्थान पर खड़े होकर करतल ध्वनि के साथ प्रोत्साहित करने के लिए बाध्य कर दिया। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व गणमान्य अतिथियों अध्यात्मिक विभूति बाबाजी, डॉ. एस.आर. मदान, डॉ. भूपेन्द्र सिंह, सुनील अग्रवाल, पुष्पा जिन्दल, हर्ष टंडन, व अकांक्षा टंडन ने विद्यालय के चेयरमैन वी.पी. टंडन व प्रधानाचार्या वन्दना टंडन के साथ शैक्षिक सत्रा - 2015-16 में शैक्षिक व सह-शैक्षिक क्रियाकल्पों में उतकृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रा/छात्राओं को प्रशस्ति पत्रा व स्मृति-चिन्ह देकर सम्मानित किया। अपने संक्षिप्त सम्बोधन में नरेश बाल्यान ने अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए उपस्थित जनसमूह को अवगत कराया कि कमल स्कूल समूह के ही एक विद्यालय में उन्होंने भी प्राइमरी तक शिक्षा प्राप्त की है। 

इस अवसर पर स्व. श्री ओ. पी. टंडन के द्वारा शिक्षा के क्षेत्रा में उनके संस्थापक योगदान का उल्लेख किया व उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। वी. पी. टंडन ने नरेश बाल्यान का आभार प्रकट करते हुए कार्यक्रम की सूत्राधार वंदना टंडन, शिक्षक-परिवार, अभिभावकों व बच्चों को उनके अथक प्रयास, योगदान व सफल आयोजन के लिए बधाई दी। 

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: