Search latest news, events, activities, business...

Saturday, December 3, 2016

फिल्म ‘रईस’ और ‘काबिल’ में मुकाबला बाजी क्या मारेंगे शाहरूख खान

-प्रेमबाबू शर्मा

फिल्म ‘रईस’ और ‘काबिल’ में मुकाबला बाजी क्या मारेंगे शाहरूख खान । इन दिनों बालीवुड में यह चर्चा जोरो पर है। समीक्षाकों का कहना है कि ऋतिक रोशन और शाहरूख खान में कोई मुकाबला नही है,और दोनों के अलग दर्शक है। इसलिए इसके बीच स्पर्धा जैसी कोई बात नही है।

शाहरूख खान को रईस की रिलीज फिल्म ‘काबिल’ के साथ नहीं करनी चाहिए। ऐसा कहना है ‘काबिल के डायरेक्टर संजय गुप्ता का। शाहरूख खान के करियर में काफी ज्यादा उतार चढ़ाव चल रहे हैं और अब अगर फैन्स को किसी बात का इंतजार है तो वो है ‘रईस’ की रिलीज का। 

पहले फिल्म सलमान खान की ‘सुलतान’ के साथ रिलीज होने वाली थी लेकिन फिर शाहरूख ने ये क्लैश बचा लिया। लेकिन बड़ी मछली के हाथों मरने से अच्छा शाहरूख ने छोटी मछली का शिकार करना बेहतर समझा। बस इसीलिए शाहरूख ने नई तारीख का एलान किया जो कि ऋतिक रोशन की काबिल से क्लैश होती है। बस तब से ये बात रोशन परिवार को खटक गई।

खासतौर से इसलिए क्योंकि रईस के प्रोड्यूसर फरहान अख्तर जहां ऋतिक के दोस्त हैं तो वहीं शाहरूख, राकेश रोशन के काफी करीबी माने जाते हैं। शाहरूख की सबसे महंगी फिल्म को ब्लॉकबस्टर सीक्वल से क्लैश!, अब काबिल के डायरेक्टर संजय गुप्ता ने दो टूक कहा है कि ‘रईस को काबिल के साथ रिलीज करने का फैसला लेकर शाहरूख खान दोनों फिल्मों का नुकसान कर रहे हैं।’ हालांकि शाहरूख से भिड़ कर ऋतिक रोशन भी नुकसान कर रहे हैं। क्यों जानिए यहां। संजय गुप्ता का कहना है कि ‘अभी तक कोई भी फिल्म 300 करोड़ से ज्यादा नहीं कमा पाई है। यानि कि एक फिल्म की कमाने की क्षमता फिलहाल इतनी ही नहीं। ऐसे में दोनों फिल्में क्लैश होने की स्थिति में केवल 150 करोड़ कमा पाएंगी।

संजय गुप्ता का कहना है कि ‘शाहरूख खान का मुकाबला ऋतिक रोशन नहीं सलमान - आमिर होने चाहिए। और ऐसे में उनका टार्गेट 300 करोड़ होना चाहिए और इतना कलेक्शन किसी भी क्लैश के साथ संभव नहीं है। ऐसे में शाहरूख अपना ही नुकसान कर रहे हैं।’ गौरतलब है कि ऋतिक रोशन भी शाहरूख खान के खिलाफ दो टूक बात कर चुके हैं। वहीं राकेश रोशन ने भी साफ कहा कि वो अपनी फिल्म की रिलीज डेट नहीं हटाएंगे।
जानिए कब कब बॉलीवुड में दो सुपरस्टार्स खुलकर सामने आए हैं -

ऋतिक रोशन - शाहरूख खान ऋतिक रोशन ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘मैं दूसरों की नैतिकता पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता लेकिन मैं हमेशा अपने बनाए उसे उसूल और नियमों पर ही चलता हूं ,और उम्मीद करता हूं कि दूसरे भी उसी पर चलें।’

करण जौहर - अजय देवगन हाल ही में अजय देवगन ने साबित किया कि करण जौहर ने केआरके को ऐ दिल है मुश्किल प्रमोट करने के लिए 25 लाख रूपये दिए और उन्होंने दो टूक कहा भी कि अगर करण जौहर इसमें शामिल हैं तो इसकी जांच हो। 
 
सलमान खान - संजय दत्त आईफा समारोह के दौरान एक रात सलमान खान संजय दत्त के कमरे में पहुंचे और उन्हें बताने लगे कि संजय अपना करियर वापस ट्रैक पर कैसे लाएं बस फिर क्या तमाशा तो होना ही था!
अजय देवगन - शाहरूख खान अजय देवगन ने शाहरूख खान की जब तक है जान के खिलाफ तब हल्ला बोल कर दिया जब उनकी फिल्म सन ऑफ सरदार को केवल सिंगल स्क्रीन मिले जबकि सारे मल्टीप्लेक्स यश चोपड़ा की फिल्म के साथ हो लिए।

सनी देओल - शाहरूख खान सनी देओल का शाहरूख खान से यूं तो कोई बैर नहीं लेकिन उनकी मानें तो डर फिल्म के दौरान पूरी स्क्रिप्ट ऐसी बदल दी गई कि उन्हें साइड हीरो बना दिया गया और उन्हें पता भी नहीं चला। आमिर खान - शाहरूख खान शाहरूख मेरे पैर चाट रहा है, आमिर खान का ये ब्लॉग कोई कैसे भूल सकता है। उनकी ये हरकत इतनी बचकानी थी कि कोई कुछ रिएक्ट ही नहीं कर पाया था।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: