Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Saturday, October 8, 2016

मीडिया चौपाल का हिस्सा बनें - पंजीयन कराएं

पांचवें मीडिया चौपाल के लिए आयोजन (22-23 अक्टूबर, 2016) से पूर्व तैयारियों की एक अहम बैठक गुरुवार (06 अक्टूबर, 2016) को हरियाणा भवन में संपन्न हुयी। इस बार मीडिया चौपाल हरिद्वार में आयोजित किया जा रहा है। करीब 250 लोगों ने अभी तक अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। यह प्रक्रिया अभी जारी है। पिछली बार ग्वालियर में करीब 250 पत्रकारों ने हिस्सा लिया था। लेकिन इसबार संख्या को सीमित करने पर विचार किया जा रहा है। रजिस्ट्रेशन ख़त्म होने पर आयोजन समिति इसबार स्क्रूटनी करेगी और तय करेगी की किन प्रतिभागियों को बुलाना है।

विदित हो कि मीडिया चौपाल वेब संचालक, ब्लॉगर्स, इलेक्ट्रानिक और प्रिंट, डिज़िटल मीडिया संचारकों और आलेख-फीचर लेखकों आदि के जुटान का नाम है। गत चार वर्षों से स्पंदन संस्था के संयोजकत्त्व में विभिन्न शासकीय व अशासकीय संस्थाओं के सहयोग से इस जुटान का आयोजन देश के भिन्न-भिन्न हिस्सों में किया जा रहा है। मीडिया चौपाल का मुख्य उद्देश्य संचारकों का उन्मुखीकरण, प्रशिक्षण और नेटवर्किंग है। हमारा प्रयास रचनात्मक और सकारात्मक संचार के द्वारा समाज का सशक्तिकरण है।

इस वर्ष पांचवे चौपाल का आयोजन 22-23 अक़्टूबर, 2016 को हरिद्वार में होना सुनिश्चित हुआ है। मीडिया चौपाल 2016 ‘विकास और मीडिया के अंत:संबंधों और विभिन्न आयामों की पड़ताल’ विषय पर केन्द्रित होगा। दिव्य प्रेम सेवा मिशन, देव संस्कृति विश्वविद्यालय, इंडिया वाटर पोर्टल, अटल बिहारी वाजपेयी हिंदी विश्वविद्यालय, सीएसआईआर - राष्ट्रीय विज्ञान संचार एवं सूचना स्रोत संस्थान (निस्केयर) तथा इंडियन साइंस राइटर्स एसोशिएसन इस आयोजन में बौद्धिक व अकादमिक साझीदार है। गत वर्ष के चौपालों का केन्द्रीय विषय - 'जन-जन के लिए मीडिया', विज्ञान की बात, जन-जन के साथ, 'नदी संरक्षण' तथा 'नदी संरक्षण एवं पुनर्जीवन' रहा है।

उल्लेखनीय है कि इस वर्ष मीडिया चौपाल में विकास और मीडिया के अंत:संबंधों और विभिन्न आयामों पर बात होगी। प्रत्येक वर्ष मीडिया चौपाल में लगभग 200-250 जन-संचारक, पत्रकार, सामाजिक कार्यकर्ताओं, अध्येता और विषय-विशेषज्ञों के साथ-साथ मीडिया की प्रमुख हस्तियाँ भाग लेती रही हैं। कृपया उक्त आयोजन में प्रतिभागी के रूप में उपस्थित होने का कष्ट करें। आपके सकारात्मक सहयोग से हमारे प्रयासों को सार्थकता मिलेगी।

कृपया रजिस्ट्रेशन / पंजीयन जल्दी करें. रजिस्ट्रेशन के लिए इस लिंक पर जाएं -
https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSfP8yhyA_dObBiYrwt-hFJawiMu_5O2gwQz-NNCX9xotpkibw/viewform

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: