Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Tuesday, October 4, 2016

श्रीरामचरित मानस व श्रीमदभगवद् गीता पर आधारित अलबम का लोकार्पण


-प्रेमबाबू शर्मा

नवरात्रों की पावन वेला के मौके पर श्रोताओं को सौगात के रूप में श्रीरामचरित मानस व श्रीमदभगवद गीता का भावार्थ व संगीत प्रस्तुति पहली बार मोबाइल मेमोरी कार्ड में सुनने को मिलेगा। जिसका लोकार्पण आईटीओं स्थित हिन्दी भवन में हुआ। इस धार्मिक अलबम को मिलकर निकाला है,कुछ सी.ए. व उनके सहयोगियांे ने। इस अवसर पर प्रमुख रूप से सीए रवि टंडन,सीए राजकुमार,सीए राकेश गुप्ता सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे। 

इस मौके पर सी.ए. राजपाल चैहान ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि‘ यह अद्भूत धार्मिक अलबम है,जिसका निर्माण व लुभावना संगीत हर वर्ग के श्रोताओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। यह कटु सत्य है, कि वर्तमान में हमारी युवा पीढी अग्रंेजी माध्यम से शिक्षाग्रहण करते हुए भारतीय कल्चर को भूला विदेशी का कल्चर का स्मरण करते नही थकते,साथ ही अपने कल्चर और धार्मिक ग्रंथों को भूलाते जा रहे है। साथ ही वर्तमान में समाज असंतोष,धैर्यहीन व दुखी है,क्योंकि उसके पास रामायण व गीता पढने या सुनने का पर्याप्त समय ही नही है। जिसके कारण उसकी दुर्दशा हो गई। इस ममोरी कार्ड द्वारा कोई भी कही भी अपने मोबाइल में रामायण व गीता सुनकर इसका पुण्य प्राप्त कर सकता है।

मेमोरी कार्ड का लोकार्पण करते हुए जगदीश प्रसाद धमेजा व राम कुमार अग्रवाल ने कहा कि ‘राजपाल चैहान के चार वर्षो की कठोर तपस्या है, उन्होंने उसके प्रयास के प्रतिफल के रूप में प्राप्त श्रीरामचरित मानस व श्रीमदभगवद गीता का भावार्थ व संगीत प्रस्तुति की जमकर प्रशंसा की। साथ ही आश्चर्य व्यक्त भी किया कि क्या कोई सीए भी अदभूत कार्य को कर सकता है ? जो आसान नही काम बल्कि एक चुनौती है, लेकिन उन्होंने यह काम सरलता से कर दिखाया। अलबम के श्लोक और गीतों को मधुर वाणी दी है,गायक कमल गिल,जिसे संगीतबद्व किया है प्रभात ने व इसके रिकार्डिस्ट है शेर सिंह राघव।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: