Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Thursday, September 1, 2016

दिव्यांग प्रदीप “द हीरो” अवार्ड से सम्मानित




(द्वारका परिचय न्यूज़ डेस्क) 

देश की राजधानी दिल्ली स्थित कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में विभिन्न क्षेत्रों के कई नामचीन हस्तियों को “द हीरो” अवार्ड से नवाजा गया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया । एक गैर सरकारी संस्थान उन्नत भारत सोशल वेलफेयर सोसायटी और नेत्रम आई फाउंडेश के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजय जॉली, पूमन आजाद(प्रवक्ता बीजेपी),शांत कुमार जाटव(बीजेपी),बीजेपी नेता विनोद कुमार बिन्नी,बीजेपी के अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री संजय निर्मल और कोरियन प्रोफेसर किम सहित कई गणमाण्य लोगों ने हिस्सा लिया। 

कार्यक्रम का विषय था “नेतृत्व और उसका समाज पर प्रभाव ”।समारोह में सभी अतिथियों ने लीडरशिप पर अपने-अपने विचार रखे और सही लीडरशिप की परिभाषा से लोगों को अवगत कराया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता विजय जॉली ने कहा की “सही मायने में वही लीडर है जिसमें कुशल नेतृत्व क्षमता के साथ-साथ सच्चे लीडर सृजन करने की भी क्षमता हो”। मुख्य अतिथियों के संबोधन के बाद समाज के हर क्षेत्रों से चुने गए लोगों को उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

चिकित्सा जगत से जुड़े डॉ.एस के ठाकुर,डॉ असफ इकबाल,डॉ अंजली नागपाल,डॉ. रोहित गर्ग,डॉ. सुनील मल्होत्रा,डॉ अंचल गुप्ता,डॉ धर्मेंद्र सिंह,डॉ. जय प्रकाश राय,डॉ. यू डी त्रिपाठी,डॉ. सुमित दुबे,डॉ.मीतू खोसला,डॉ.नन्द कुमार को,साथ ही पत्रकारिता के क्षेत्र में श्री उपेन्द्र चौधरी, श्री रमेश ठाकुर और निवेदिता मिश्रा को, आईटी के क्षेत्र से ज्ञानेश कुमार को ,समाजिक कार्य के क्षेत्र में सलमा फ्रांसिस और मुद्रा शाही के साथ-साथ कला के क्षेत्र में दिव्यांग कलाकार प्रदीप कुमार को उन्नत भारत सोशल वेलफेयर सोसायटी ने विशेष रूप से सम्मानित किया।

राजधानी दिल्ली के ही समाजसेवी विवेक शर्मा ने द्वारका परिचय को बताया कि इस गौरवशाली “द हीरो” अवार्ड से दिव्यांग प्रदीप को भी विलक्षण पेंटिंग बनाने हेतु सम्मानित किया गया. गौरतलब है कि दिव्यांग प्रदीप बेघर है और विपरीत परिस्थितियों में भी कमाल की पेंटिंग बनाता है. पिछले कई वर्षों से उन्नत भारत सोशल वेलफेयर सोसायटी ने समाज के हर उस क्षेत्र में काम किया है जहां सरकारी तंत्र की निगाहें नहीं पहुंची।संस्था के अध्यक्ष अभिषेक मिश्रा का कहना है कि वैसे व्यक्ति जिन्होंने देश और समाज के लिए अपना योगदान दिया है और पहचान नहीं मिली उन्हें एक मंच पर ला कर सम्मानित करें। सभागार में उपस्थित गणमाण्य लोगों ने उन्नत भारत सोशल वेलफेयर सोसायटी द्वारा किये गए उत्क़ृष्ट कार्यों की सराहना की।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: