Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Tuesday, September 20, 2016

पेटीएम शुरू करेगा स्वास्थ्य बीमा


-प्रेमबाबू शर्मा

मोबाइल भुगतान और वाणिज्य मंच, पेटीएम ने डिजिटल वोलेट के माध्यम से भुगतान स्वीकार करनेवाले ऑटो और टैक्सी ड्राइवरों के लिए एक रोमांचक योजना की घोषणा की है। कंपनी ने इन ड्राइवरों के लिए, टाटा एआईजी जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड की कैशलेस स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी की व्यवस्था की है।

यह चालक केवल तभी रोजी कमा सकते हैं, जब वे काम करते हैं, इसलिए इनके लिए स्वस्थ रहना आवश्यक है। हालांकि, व्यक्तियों के तौर पर, इनके लिए उनकी जरूरत और बजट के अनुसार एक उचित पॉलिसी खोजने मुश्किल होता है।

स्वास्थ्य समस्याओं के लिए उन्हें गुणवत्तायुक्त निश्चित चिकित्सा देखभाल वहन करने में सक्षम बनाने के लिए, पेटीएम ने एक नई कैशलेस बीमा योजना बनाने के लिए टाटा-एआईजी के साथ काम किया है। उनकी मौजूदा स्वास्थ्य की स्थिति को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा, आसान किश्तों में प्रीमियम भुगतान करना इसे किफायती बनाता है।

नई स्वास्थ्य बीमा योजना में 50,000 रुपये के अस्पताल के भर्ती खर्च को शामिल किया गया है। इस योजना को पेटीएम से किराया स्वीकार करने वाले ड्राइवरों के लिए बढ़ाया गया है।

पेटीएम के उपाध्यक्ष कृष्णा हेगड़े ने कहा ‘ऑटो और टैक्सी ड्राइवर देश के मुख्य परिवहन व्यवस्था का सहारा हैं। भारत भर में 3 लाख से अधिक चालक अब पेटीएम से भुगतान का स्वीकार करते हैं और हम इसमें प्रत्येक महीने में तेजी देख रहे हैं। उन्हें बहुत जरूरी स्वास्थ्य बीमा पाने में मदद करके, हम उनकी सेवाओं को स्वीकार कर रहे हैं और हमारी साझेदारी को मजबूत बना रहे हैं।

इस खंड में अन्य रूप से स्वास्थ्य बीमा पाने की सीमित क्षमता और प्रवृत्ति को देखते हुए, पेटीएम की टाटा एआईजी जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के साथ स्वास्थ्य बीमा व्यवस्था देश भर में हजारों ड्राइवरों के लिए एक वरदान साबित होगा।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: