Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Friday, August 19, 2016

फजिलपुरिया ने दिल्ली को किया ‘चुल’

 -प्रेमबाबू शर्मा

‘कपूर एंड संस’ मूवी में ‘लड़की कर गई चुल...’ से देश-दुनिया में पहचान बनाने वाले एवं इस गीत के लिए ‘बेस्ट साॅन्ग आॅफ द ईयर’ का मिर्ची जुबली अवाॅर्ड जीतने वाले हरियाणवी रैपर एवं गायक फजिलपुरिया का यह गाना पहली बार 2014 में रिलीज हुआ था और अमूमन हर प्लेलिस्ट में शामिल रहा था।
लेकिन, दो साल बाद फिल्म ‘कपूर एंड संस’ का हिस्सा बनने के बाद तो इसने एक आंधी सी ला दी, क्योंकि आज यह पार्टी में जरूर बजता है।

हरियाणा का राहुल यादव ‘फजिलपुरिया’ कैसे बन गया? इस पर फजिलपुरिया ने कहा, ‘मैं बिजनेस फैमिली से हूं। मैंने देखा कि पंजाबी म्यूजिक बॉलीवुड से लेकर विदेशों में पॉपुलर है। लेकिन हरियाणवी लैंग्वेज को म्यूजिक इंडस्ट्री में वो मुकाम नहीं मिला। तब मैंने हरियाणवी को प्रमोट करने के लिए काम शुरू किया। मैं हनी सिंह से मिला, लेकिन तब वह पीक पर थे। फिर मैं बादशाह से मिला। तब उन्होंने मुझसे पूछा कि म्यूजिक इंडस्ट्री में तुम्हारा नाम क्या होना चाहिए, तब मैंने अपने गांव फजिलपुर के नाम पर अपना नाम फजिलपुरिया रखा, जो अब मेरी पहचान बन गई।’ उन्होंने कहा कि बाॅलीवुड म्यूजिक वल्र्ड में प्रवेश करना और वहां अपना स्थान बनाना आसान नहीं है। लेकिन, मैं खुद को लकी मानता हूं कि शुरुआती दौर में ही मुझे बेहतर पहचान मिल गई। अब मैं अगले साल अपना नया अलबम ला रहा हूं, जिसका नाम होगा ‘जिमी चू’, जिसके वीडियो में सनी लियोनी भी नजर आएंगी।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: