Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Thursday, August 11, 2016

रीटेलर्स एसोसिएशन आॅफ इण्डिया के दिल्ली रीटेल सम्मेलन 2016 ने खुदरा विक्रेताओं को ‘एनीटाईम, एनीवेयर रीटेल’ पर विस्तृत चर्चा का मौका प्रदान किया

भारत में खुदरा विक्रेताओं की शीर्षस्थ संस्था रीटेलर्स एसोसिएशन आॅफ इण्डिया ने आज ‘एनीटाईम, एनीवेयर रीटेल’ विषय पर दिल्ली रीटेल सम्मेलन 2016 का आयोजन किया। सम्मेलन में भारतीय खुदरा उद्योग के मुख्य नीति निर्माताओं ने हिस्सा लिया तथा आज के युग के 24ध्7 डिजिटल उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने के तरीकों पर चर्चा की।

आज उपभोक्ता के पास खरीदने की क्षमता है, उन्हें वही चाहिए जो वे चाहते हैं, जहां चाहते हैं और जब चाहते हैं। खुदरा विक्रेताओं के पास भी कोई विकल्प नहीं है, उन्हें बाज़ार हिस्सेदारी खोने के जोखिम पर भी सेवाएं उपलब्ध करानी पड़ती हैं। अनुसंधानकर्ताओं ने साबित कर दिया है कि उपभोक्ता किसी भी समय किसी भी स्थान पर सेवाएं उपलब्ध कराने वाले खुदरा विक्रेताओं को ज़्यादा कीमत चुकाने के लिए भी तैयार हैं। 
Rahul Chadha, CEO, Forties Healthcare, Rajesh Jain, Managing Director and CEO, Lacoste
 India, Shri Shankar Aggarwal, Secretary, Ministry of Labour & Employment,
Govt. of India, 4. Kumar Rajagopalan, CEO, Retailers Association of India

‘‘भारतीय खुदरा बाज़ार के प्रमुख गेटवे के रूप में दिल्ली प्रमुख केन्द्र है जहां कई अग्रणी खुदरा विक्रेता, सेवा प्रदाता और नीति निर्माता मौजूद हैं। ऐसे में दिल्ली रीटेल सम्मेलन जैसे प्लेटफाॅर्म के लिए यह आदर्श मंच है जो खुदरा में महत्वपूर्ण मुद्दों और रुझानों पर चर्चा के मार्ग प्रशस्त करता है। ‘एनीटाईम, एनीवेयर रीटेल’ स्पष्ट रूप से समय की मांग है और डीआरएस 2016 इस लक्ष्य को हासिल करने की यात्रा में खुदरा विक्रेताओं की मदद करेगा, उन्हें इस विषय पर अपने दृष्टिकोण प्रस्तुत करने तथा विचारों के आदान-प्रदान का अवसर देगा।’’ त्।प् के सीईओ कुमार राजगोपालन ने कहा।

इस मौके पर भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय में सचिव माननीय अतिथि श्री शंकर अग्रवाल ने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि मुझे दिल्ली रीटेल सम्मेलन 2016 में शामिल होने का मौका मिला है, चूंकि खुदरा अच्छी गुणवत्ता की नौकरियां पैदा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। खुदरा विक्रेता राष्ट्र निर्माण की खूबसूरत प्रक्रिया का हिस्सा हैं। 1 लाख की आबादी वाले ऐसे 500 नगर है जहाँ खुदरा विक्रेताओं की पहुंच होनी चाहिए, जहां उन्हंे अपनी दुकानें खोलनी चाहिए। हम खुदरा विक्रेताओं की मदद करने के लिए यथासम्भव हर प्रयास करेंगे ताकि वे इन दूर-दराज के इलाकों में रोज़गार पैदा करने में अपना योगदान दे सकें। हम खुदरा उद्योग में महिलाओं के लिए भी रोजगार सुनिश्चित करेंगे ताकि रोजगार सृजन को समावेशी बनाया जा सके।’’

मुख्य सत्रों में शामिल थेः एनीटाईम, एनीवेयर रीटेल के लिए सही प्रणाली का निर्माण, प्रोद्यौगिकीः एनीटाईम, एनीवेयर रीटेल को बढ़ावा देने वाले कारक, विकास की कहानीः किसी भी समय रीटेल, रीटेल का अनुभवः कारोबार को आनंदमयी बनाना

सम्मेलन के दौरान माल एवं सेवा कर में हाल ही हुए विकास कार्यों पर विस्तार से चर्चा की गई, दो प्रख्यात विशेषज्ञों ने इस विषय पर दर्शकों के समक्ष अपने विचार रखे। ईवाय इण्डिया में अप्रत्यक्ष कर सेवाओं के टैक्स पार्टनर एवं नेशनल लीडर हरिशंकर सुब्रमण्यम ने ‘जीएसटीः अगले कदम और उडयन चोकसी के लिए कारोबारों का क्या करना चाहिए’ विषय पर विचार प्रस्तुत किए। वोक्स लाॅ के मैनेजिंग पार्टनर इस बात पर विचार रखे कि कैसे जीएसटी टैक्स क्रैडिट के लिए सम्पूर्ण, व्यापक एवं सतत प्रणाली को सुनिश्चित कर सकता है। एक साथ मिलकर उन्होंने जीएसटी के विभिन्न पहलुओं पर विचार प्रस्तुत किए तथा रीटल पर इसके प्रभावों के बारे में जानकारी दी।

एनीटाईम, एनीवेयर रीटेल डीआरएस 2016 के दौरान विभिन्न महत्वपूर्ण पहलुओं पर दिन भर चली चर्चा क्षेत्र में खुदरा विक्रेताओं के लिए बेहद महत्वपूर्ण बैठक साबित हुई।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: