Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Wednesday, July 20, 2016

अधिराज बोस की नई लघु फिल्म-इंटीरियर कैफे

-प्रेमबाबू शर्मा

सुजाॅय घोष की ‘अहल्या‘ और जयदीप सरकार की ‘नयनतारा’ज नेकलेस‘ की जबर्दस्त सफलता के बाद, राॅयल स्टैग बैरेल सेलेक्ट लार्ज शाॅर्ट फिल्म्स एक बार फिर अधिराज बोस की हलकी-फुलकी फिल्म इंटीरियर कैफे के साथ वापसी कर रहा है। इस फिल्म में समानांतर सिनेमा के दिग्गज नसीरुद्दीन शाह और थिएटर की जानी-पहचानी शख्सियत शेरनाज पटेल ने मुख्य भूमिकायें निभाई हैं।

‘कीप परफेक्टिंग‘ के उद्देश्य के लिए बनाया गया राॅयल स्टैग बैरेल सेलेक्ट लार्ज शाॅर्ट फिल्म्स आकांक्षी निर्देशकों को प्रस्तुत करने का एक मंच है। मुख्य धारा के बाॅलीवुड निर्देशक इन्हें उनकी रचनात्मक ऊर्जा का अहसास करने और खुद को उद्योग में स्थापित करने के लिए प्रेरित करते हैं। यह मंच कथावाचकों को उनकी कलात्मक रचनात्मकता प्रदर्शित करने और आॅनलाइन दुनिया के जरिये अपने लक्षित दर्शकों तक पहुंचने के लिए एक मंच प्रदान करता है।

राॅयल स्टैग बैरेल सेलेक्ट लार्ज शाॅर्ट फिल्म्स का निर्देशक अधिराज बोस द्वारा किया गया है। ‘लास्ट डे‘ और ‘गूंज‘ जैसी फिल्मों का श्रेय उन्हीं को जाता है। अधिराज बोस ने 12 मिनट के समय में मानवीय संबंधों की बारीकियों को टटोलने की कोशिश की है। इसमें दोनों किरदारों की जिंदगियां प्यार, खोेने और पुनर्मिलन के इर्दगिर्द घूमती है। मुंबई में एक पुराने स्कूल कैफे में नसीरुद्दीन शाह और शेरनाज पटेल के किरदारों को एक-दूसरे से बातचीत करते हुये दिखाया गया है, वे खोये हुये प्यार और इंतजार के महत्व को बताते हैं। उन दोनों ने इसका अनुभव किया है। यह उचित ढंग से वर्णित प्रेम कहानी है, जोकि जवां प्यार के आइडिया को प्रतिबिंबित करती है, जो फीका पड़ गया है और एक बार फिर खुद को ढूंढने आया है।

रिलीज के बारे में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये राजा बनर्जी, असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट, मार्केटिंग, परनाॅड रिकार्ड इंडिया ने कहा, ‘‘वर्तमान में फिल्में बनाने का दृष्टिकोण पूरी तरह बदल गया है और डिजिटल रूप से जुड़े होने के कारण फिल्मनिर्माताओं के लिए विभिन्न उपयुक्त आउटलेट सामने आये हैं, जहां वे अपनी पसंद के दर्शकों के साथ जुड़कर खुद को अपने अंदाज में प्रस्तुत करते हैं। राॅयल स्टैग बैरेल सेलेक्ट लार्ज शाॅर्ट फिल्म्स ने बाॅलीवुड के शीर्ष निर्देशकों से नियमित तौर पर सहयोग करके लोगों का भरोसा जीता है। यह महत्वाकांक्षी निर्देशकों के लिए उनकी रचनात्मकता को प्रदर्शित करने का सबसे प्रेरणादायक मंच है। राॅयल स्टैग बैरेल सेलेक्ट के मुख्य सिद्धान्त के अनुरूप, यह मंच उनके कौशल को परफेक्ट बनाये रखने और खुद को बाजार में स्थापित करने में मदद के लिए बनाया गया है। हमें अधिराज बोस की नई फिल्म -इंटीरियर कैफे के अथक रचनात्मक जोश के साथ स्वयं को जोड़कर खुशी हो रही है।‘‘

अपनी फिल्म के बारे में निर्देशक अधिराज बोस ने कहा, ‘‘इंटीरियर कैफे की कहानी मानवीय भावनाओं और इंसान के रूप में हम अपनी जिंदगी में कभी न कभी इनमें से किसका सामना करते हैं, इसका एक संयोजन है। एक कहानी के तौर पर मैंने इसे बेहद वास्तविक तरीके से पेश किया है, आजकल आने वाली प्रत्येक लघु फिल्म सामाजिक कार्य के साथ समाप्त हो जाती है, लेकिन इस प्रोजेक्ट के बारे में मुझे जिस बात ने आकर्षित किया वह था, इसका आम लघु फिल्मों से बिल्कुल विपरीत होना। महान नसीरुद्दीन शाह और शेरनजा पटेल के आने के बाद मैं इस फिल्म के लिए चुने गये कलाकारों का कायल हो गया। एक फिल्मनिर्माता के रूप में अपनी रचनात्मकता को प्रदर्शित करने के लिए आउटलेट का होना महत्वपूर्ण है और राॅयल स्टैग बैरेल सेलेक्ट लार्ज शाॅर्ट फिल्म्स ने वास्तव में इसे मेरे लिए एक शानदार अनुभव बनाया और दर्शकों के साथ जुड़ाव बनाने में मेरी मदद की। मैं कलाकार के तौर पर अपनी बहुत पुराने दोस्त श्वेता बसु प्रसाद और निर्माता व मेरे सिनेमैटोग्राफर संथाना कृष्णन रविचंद्रन के साथ काम करके भी बहुत खुश हूं जिन्होंने इस फिल्म में अपने बेहतरीन कैमरा कौशल को इस्तेमाल किया।‘‘

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: