Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Friday, July 15, 2016

फिल्मों में ये रिश्ता क्या कहलाता है, प्यार और बिखराव की कहानी

-प्रेमबाबू शर्मा

आजकल बॉलीवुड रिश्तों की गरमी में पिघल रहा है। कहीं ब्रेकअप हो रहा है तो कहीं सालों पहले बना शादी का बंधन टूट रहा है। अजीब रिश्तों की फिल्मी दुनिया में रिश्तों के बिखरने में देर नहीं लगती। इस चमकीली दुनिया में प्रेम, प्यार और रोमांस की बातें तो बहुत होती हैं, मगर जब प्रेम-संबंध को बनाए रखने की बात होती है तो वहां अक्सर स्वार्थ, परिस्थितियां या फिर असुरक्षा की भावना हावी हो जाती है और पल भर में ही प्यार से भरा रिश्ता टूट कर बिखर जाता है। प्रेमी ‘‘पूर्व प्रेमी’ बन जाते हैं और फिर ‘‘लाइफ में आगे बढ़ने’ की कोशिश शुरू हो जाती है। हाल के दिनों में तो जैसे हिंदी फिल्मी दुनिया में प्रेमियों के बिछड़ने की बयार चली हुई है।

कैटरीना कैफ-रणबीर कपूर, कंगना रनोट-रितिक रोशन, अनुष्का शर्मा-विराट कोहली, सुशांत सिंह राजपूत-अंकिता लोखंडे, मलाइका अरोड़ा खान-अरबाज खान इन जोड़ियों के बीच की नजदीकियां कभी खबरें बना करती थीं, तो वहीं अब इनके अलग होने की खबरें सुर्खियां है,क्या ये पब्लिसिटी का फंडा है,या फिर असलरियल लाइफ की कहानी।

अनुष्का-विराट
अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने जिस तरह बिना किसी लाग-लपेट के अपने रिश्ते का सार्वजनिक इजहार किया था, उससे लगा था कि यह रिश्ता दूर तलक जाएगा। ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि अभिनेत्री और क्रिकेटर की यह आकर्षक जोड़ी जल्द ही अपने रिश्ते को औपचारिक रूप भी दे देगी। मगर अफसोस! ऐसा नहीं हुआ। जल्द ही विराट-अनुष्का के ब्रेकअप की खबर आ गयी। हालांकि, अच्छी बात है कि अभी भी इनके ब्रेकअप की खबर को पक्की नहीं माना जा रहा है। नजदीकी सूत्रों के अनुसार इनके बीच ब्रेकअप हुआ ही नहीं था। दोनों ने अपनी व्यस्तता के चलते कुछ समय के लिए एक-दूसरे से दूरियां बना ली थीं।

अनुष्का इन दिनों सलमान खान के साथ फिल्म ‘‘सुल्तान’ की प्रमोशन में व्यस्त हैं। इस फिल्म का शेड्यूल इतना ज्यादा व्यस्त है कि अनुष्का को बिल्कुल समय नहीं मिल पा रहा है। उधर विराट भी लगातार क्रि केट में व्यस्त हैं। इसके चलते इन्होंने कुछ समय के लिए दूरियां बनाई थीं। पिछले दिनों क्रि केट फैंस ने अनुष्का को लेकर तरह-तरह के कमेंट्स और जोक्स किए थे। इससे नाराज होकर विराट सोशल मीडिया पर इस तरह के कमेंट करने वालों पर भड़क उठे थे। इसके बाद से ही यह माना जा रहा था कि इनका ब्रेकअप नहीं हुआ है।

मलाइका-अरबाज
एक बेहद खुश और शादीशुदा जोड़े ने भी पिछले दिनों एक-दूसरे से दूरियों की औपचारिक घोषणा कर दी। यह जोड़ा है-अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा खान का। मलाइका अरोड़ा खान और अरबाज खान ने अपने बिगड़ते रिश्ते को लेकर चल रही तमाम अटकलों पर अब विराम लगा दिया है। कई हफ्तों से इस दंपति के अलग होने की अफवाहें गर्म रहीं और अब इन दोनों कलाकारों ने एक साझा बयान जारी करते हुए कहा है कि ‘‘हां यह सच है कि हम अलग हो गए हैं। सच तो यह है कि हमने एक ब्रेक लिया है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि लोग इस तरह के दुर्भावनापूर्ण किस्म के अंदाजे लगाना शुरू कर दें। हम दोनों अपनी जिंदगी को समझने के लिए फिलहाल थोड़ा वक्त ले रहे हैं।’ वाकई शादी की नींव पर बने मलाइका अरोड़ा खान और अरबाज खान के प्रेम-भरे रिश्ते का यूं बिखर जाना दुखद है।

सुशांत-अंकिता
सुशांत सिंह राजपूत नें ‘किस देश में है मेरा दिल’ नामक धारावाहिक में काम किया पर उनको पहचान एकता कपूर के धारावाहिक पवित्र रिश्ता से मिली। इसके बाद उन्हें फिल्मो के प्रस्ताव मिलना शुरु हुए। ब्रेकअप की बयार में फिल्मी दुनिया का एक और हसीन जोड़ा उजड़ गया। बात हो रही है सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे की। सुशांत और अंकिता के ब्रेकअप की भनक तब लगी जब सुशांत सिंह राजपूत की बर्थडे पार्टी में अंकिता अनुपस्थित रहीं। इसके बाद से ही दोनों के बीच अलगाव होने की र्चचा बढ़ रही थी।

खबरों की मानें तो अंकिता के ‘‘पोजेसिव नेचर’ के कारण सुशांत ने उनसे अलग होने का फैसला लिया है। अंकिता के बारे में कहा जाता रहा है कि सुशांत को किसी दूसरी लड़की के साथ देख वे अक्सर नर्वस हो जाती थीं। उसके बाद दोनों के बीच लंबा तनाव रहता था। इस तनाव से बचने के लिए सुंशात ने अंकिता से अलग होने का फैसला लिया है। हालांकि इस जोड़ी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक सुशांत और अंकिता आपसी सहमति से अलग हुए हैं।

रणबीर-कैटरीना
रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की प्रेम कहानी किसी परी कथा जैसी लगती थी लेकिन अचानक इस वर्ष की शुरु आत में इस आकर्षक प्रेमी जोड़े ने अपने रास्ते अलग कर लिए। जनवरी में ब्रेकअप की खबर औपचारिक होने के बाद दोनों ने वह फ्लैट भी खाली कर दिया, जिसमें वे लंबे समय से साथ रह रहे थे। उसके बाद से दोनों ने एक-दूसरे को पार्टी, फंक्शन और पुरस्कार समारोहों में भी नजरअंदाज करना शुरू कर दिया था। हालांकि, हाल ही में दोनों ने प्रोफेशनिलज्म का एक बेहतर उदाहरण देते हुए साथ काम करने की रजामंदी दी है। दोनों फिलहाल साथ में ‘‘जग्गा-जासूस’ की शूटिंग में व्यस्त हैं।

रितिक-कंगना
रितिक रोशन और कंगना रनोट के बीच मधुर रिश्ते की दबी-दबी खबर तो उड़ी थी, मगर दोनों के रिश्ते को लेकर सिर्फ कयास ही लगाए जा रहे थे। मगर ताजा प्रकरण ने यह साबित कर दिया है कि कंगना-रितिक कुछ समय पहले तक मधुर संबंध में थे। और अब जब दोनों के बीच ब्रेकअप हुआ है, तो उनका रिश्ता इतना कड़वा हो चुका है कि दोनों एक-दूसरे पर सार्वजनिक रूप से आरोप लगा रहे हैं। दुख की बात है कि रितिक-कंगना के ब्रेकअप के बाद की कड़वाहट ने अदालत तक का सफर तय कर लिया है। रितिक-कंगना के रिश्ते लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। न जाने क्यों कंगना से रितिक की नाराजगी बरकरार है और लगातार बढ़ती जा रही है। सूत्रों का कहना है कि अब जब सब कुछ ठंडा हो गया तब भी रितिक मामले को सीने से लगाए बैठे हैं। उन्होंने कंगना को एक लीगल नोटिस भेज दिया है, जिसका जवाब कंगना ने भी कानूनी तरीके से दिया है।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: