Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Wednesday, June 22, 2016

फिटनेश के प्रति सजग है अभिनेता रीतेश देशमुख


प्रेमबाबू शर्मा

अनेकों फिल्मों में अपना रंग जमाने वाले अभिनेता रीतेश देशमुख का कहना है कि अगर आपको स्वस्थ और बीमारियों से बचना है,तो उसके लिए फिट रहना जरूरी है,बालीवुड में आज सभी अभिनेता स्वस्थ को लेकर जागरूक है। यह बात उन्होंने ‘जिम चेन गोल्ड’ जिम की 104वीं शाखा का लोकार्पण के मौके पर कहीं। इस मौके पर ‘जिम चेन गोल्ड’ के निदेशक डाॅ. करण वालेशाॅ भी मौजूदगी थी।

आम तौर पर आज जिम जाने वाले लोगों का मुख्य मकसद होता है मोटापा घटाना और मसल्स बनाना, लेकिन अलग-अलग लोगों का शरीर उनकी आवश्यकता के अनुसार होती है और उसी के अनुरूप उस पर काम किया जाता है। अंतर्राष्ट्रीय सुविधाओं वाले इंटनेशनल ‘जिम चेन गोल्ड में उसी आवश्यकता के अनुसार उन्हें व्यायाम कराया जाता है और इसके लिए उन्हें खानपान के लिए भी दिशा निर्देश दिए जाते हैं। जिम में कई तरह के सप्लीमेंट भी दिए जाते हैं, जिससे शरीर को सही आहार मिल सके, क्योंकि कार्डिओ और वेट ट्रेनिंग के बाद ही मोटापा कम किया जा सकता है। इसीलिए इस आधुनिक जिम में स्टीम बाथ, एरोबिक्स के साथ-साथ वेट लूज, मसल्स बनाने तथा शरीर के अंग से चर्बी घटाने के लिए मोटापा घटाने के लिए साइकिलिंग, स्टेपर, क्रॉसओवर मशीन, एडप्टीव मोशन ट्रेनर जैसी कई तरह की मशीनें उपलब्ध हैं, जो वजन घटाने में काफी मददगार साबित होंगी।

इस अवसर पर गोल्ड जिम के निदेशक करण वालेशाॅ ने कहा कि हमारे व्यवसाय का मुख्य मकसद पैसा कमाना नहीं, बल्कि भारत के लोगों कसे फिट रखना है। इसे हमने ‘गोल्ड फिट इंडिया’ अभियान नाम दिया है। इस अभियान के तहत अब तक हम डेढ़ लाख भारतीयों को शारीरिक तौर पर फिट बना चुके हैं। फिटनेस के फील्ड में विश्व स्तर पर हमारा पचास साल का अनुभव है, जबकि भारत में हम केवल 13 साल पुराने हैं। गोल्ड जिम के सदस्यों में आमलोगों के साथ ही बाॅलीवुड स्टार्स, फैशन, खेल, उद्योग जगत आदि से जुड़े लोग भी हैं। हमारे जिम में महिलाओं एवं छात्रों के लिए अलग व्यवस्था है। जिम में हर वर्ग के लिए कुछ खास है। पूरी फैमिली के साथ जिम आने वालों को रजिस्ट्रेशन में अलग से बेनिफिट दिया जाएगा। कपल्स के लिए भी अलग से फैसिलिटीज हैं। कुल मिलाकर गोल्ड जिम लोगों को विश्वस्तरीय जिम की सुविधा दे रहा है।’

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: