Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Sunday, June 26, 2016

एक महिला के डाॅन बनने की कहानी है ‘अम्मा जी’

 प्रेमबाबू शर्मा

गीत संगीत पर आधारित शो ‘ सारेगामापा’ के बाद में जी वीकेंड प्रोग्रामिंग में खास बदलाव लाते हुए जी टीवी पेश कर रहा हैं,‘एक माॅ जो लाखों के लिए बनी अम्मा’ । 52 कड़ियों के इस सीमित सीरीज में दो बच्चों की माॅ जीनत की कहानी हैं। भारत की सबसे ऐतिहासिक त्रासदियों में से एक बंटवारे के दौरान ज़ीनत का पति उन्हें छोड़ देता है। ऐसे समय में जब महिलाओं को उनकी मान्यताओं के आधार पर बेरहमी से शिकार बनाया जा रहा था और उन्हें न तो जीने की आज़ादी थी और ना ही कोई सुरक्षा ,ऐसे में ज़ीनत के सामने केवल दो ही विकल्प थे,खुद को संभाले और सब कुछ सहती रहें,या फिर अपने भीतर की चिंगारी भड़काए और बगावत कर ददे । उन्होंने दोनों ही रास्ते को चुनते हुए आने वाले कई दशकों तक एक बड़ी ताकत बनकर उभरीं। अपनी राह में आने वाले मुश्किलों का सामना करते हुए उन्होंने मर्दो की दुनियां में अपना एक मजबूत मुकाम बनाया। ज़ीनत यकीनन आज महिलाओं के लिए एक रोल माॅडल हैं। साॅल्ट माडिया एलएलपी द्वारा निर्मित इस शो से उर्वशी शर्मा शीर्ष भूमिका निभाते हुए टेलीवजिन पर अपनी पारी शुरू करने जा रही हैं। हालांकि कलर चैनल पर प्रसारित हुए खतरनाक स्टंट से भरे रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ की प्रतिभागी भी रह चुकी हैं। इसके अलावा कई फिल्मों में भी अपने अभिनय के रंग बिखेर चुकी हैं। पहली बार ग्लैमर से हटकर नए अवतार में नजर आ रहीं हैं। अपने इस रोल के लिए उर्वशाी को काफी मेहनत की।

शो मे अमन वर्मा जो शेखरन शेट्टी नाम के एक दक्षिण भारतीय डाॅन की अभूतपूर्व भूमिका निभा रहे है। सुपर माॅडल से एक्टर बने शाहवर अली,परवेज़ के रोल में टीवी सोप पर एक वकील के किरदार से अपनी शुरूआत कर रहे हैं,जो ज़ीनत के अघिकारों की लड़ाई में उसकी मदद करते है। फिल्म में नवाब शाह खतरनाक डाॅन हैदर के रूप में टीवी पर वापिसी कर रहे है,इन दिनांे एक अन्य सीरियल ‘नागार्जुन’ में भी काम कर रहे है। इसके अलावा शो में दीपराणा,सोनाली सिंह,जीत वर्मा भी है।

उर्वशी ने बातचीत में प्रेमबाबू शर्मा को बताया ‘ अम्मा का रोल निभाना बेहद खुशी की बात है। टेलीविजन में इस शो में एक सशक्त किरदार मिलना मेरी खुशनसीबी है। ज़ीनत का किरदार बेहद प्रभावी है। एक पत्नी और एक माॅ से लेकर लाखों लोगों के लिए एक उम्मीद कि किरण बनने का उनका सफर एक बढ़िया मानवीय कहानी है। यह कहानी पांच दशकों की हैं,जिसमें मेरे व्यक्तित्व के अलग अलग पहलू नजर आएंगें। इस रोल के लिए मुझे इस किरदार की पृष्ठभूमि और उनकी परिस्थितियों के अलावा उनके व्यक्तित्व की उन खूबियों का गहरा अध्ययन करना पड़ा जिससे वे सत्ता के शीर्ष तक पहुंचीं। मैंने क्रिएटिव टीम के साथ मिलकर बहुत रिसर्च की हैं ताकि हर दृश्य में विश्वसनीयता और सामयिकता लाई जा सकें।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: