Search latest news, events, activities, business...

Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Thursday, May 26, 2016

फ़िल्म निर्देशक इक़बाल बख्श दे रहे हैं नई दिल्ली और गुड़गाँव के कलाकारों को बॉलीवुड में मौका

प्रेमबाबू शर्मा

बॉलीवुड फ़िल्म निर्देशक इक़बाल बख्श का एक अहम् पहल की है। ये नई दिल्ली और गुड़गाँव के प्रतिभाशाली कलाकारों को हिन्दी फ़िल्म में बतौर अभिनेता-अभिनेत्री काम करने का मौका दे रहे हैं। प्रतिभाशाली लड़के-लड़कियों का चयन ऑडिशन के जरिये किया जायेगा।

फ़िल्म इण्डस्ट्री में बतौर निर्माता निर्देशक कई फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं। इनकी हिन्दी फ़िल्म कायनात जुलाई में रिलीज होने जा रही है तथा डफर्स फ़िल्म की शूटिंग मुंबई में चल रही है। शीघ्र ही दो हिन्दी फ़िल्म की शूटिंग शुरू होगी। जहाँ एक फ़िल्म ऐ सनम तेरे लिए हार्डकोर रोमांटिक एक्शन मूवी है वहीं दूसरी फ़िल्म देव सेंटी दास धमाल कॉमेडी है। इन दोनों फिल्मों के लिए मेन लीड एवं सपोर्टिंग रोल के लिए नए प्रतिभाशाली लड़के लड़कियों को ऑडिशन के जरिये चयन किया जायेगा। दोनों फिल्मों की शूटिंग जून में शुरू कर दी जायेगी। यह पहली बार किसी निर्माता निर्देशक ने सोचा है प्रतिभाशाली कलाकारों का चयन उनके ही शहर में उनकी अभिनय प्रतिभा को परख कर उन्हें सुनहरा मौका दिया जाय। निर्माता निर्देशक इक़बाल बख्श दोनों फिल्मों की कास्टिंग के लिए नये टैलेन्ट खोज के लिए दिल्ली और गुड़गाँव के दौरे पर आये हुए हैं।

गौरतलब है कि इक़बाल बख्श ने 1998 में बतौर निर्माता निर्देशक हिन्दी फ़िल्म काला शहर का निर्माण किया था। जिसमें केंद्रीय भूमिका में आज के बॉलीवुड एवं साउथ फिल्मों के स्टार रवि किशन थे। इसके बाद इन्होंने 2004 में हिन्दी फ़िल्म होश बी अवाक तथा हिन्दी म्यूजिक वीडियो 2005 में अए मेरे हमसफ़र का निर्माण किया। इसके बाद भोजपुरी फ़िल्म 2010 में हम हई मुन्ना भईया, 2012 में राम लखन, 2013 में दिल तोहरा प्यार में पागल हो गईल एवं मुकाबला, 2014 में ज्वाला तथा भुलवा डकैत का निर्माण व निर्देशन किया है। 2015 राउडी रानी एवं हमसे बढ़कर कौन का निर्देशन कर चुके है। हिन्दी फ़िल्म कायनात जुलाई में पूरे भारत में एक साथ रिलीज की जायेगी वहीं हिन्दी फ़िल्म डफर्स और भोजपुरी फ़िल्म टकराव तथा भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह के साथ लोहा पहलवान की शूटिंग मुंबई में की जा रही हैं। इसके अलावा जुलाई में भोजपुरी मेगा सुपरस्टार दिनेशलाल यादव निरहुआ को लेकर अब तक की सबसे मँहगी 10 करोड़ से भी ज्यादा के बजट की ऐतिहासिक भोजपुरी फ़िल्म की शूटिंग करेंगे। जिसमें बॉलीवुड और साउथ के भी अभिनेता नज़र आयेंगे।

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद के मूल निवासी एवं मुम्बई में पले बढ़े निर्माता निर्देशक इक़बाल बख्श की सोच है नये प्रतिभाशाली कलाकारों को बॉलीवुड में मौका देना, ताकि उन्हें अपनी करियर बनाने में ज्यादा संघर्ष ना करना पड़े।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: