Search latest news, events, activities, business...

Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Saturday, January 23, 2016

होंडा 2 व्हीलर कार्निवल का आगाज

प्रेमबाबू शर्मा

होंडा मोटर साइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एचएमएसआइ) ने होंडा महा एक्सचेंज मेला के शुभारंभ पर प्रि-ओन्ड दुपहिया बाजार के लिए अपनी महत्वाकांक्षी योजना की घोषणा की।
तीन दिवसीय महा एक्सचेंज मेला की शुरूआत आज से राम लीला ग्राउंड, गीता काॅलोनी, पूर्वी दिल्ली में हो रही है। यह किसी दुपहिया कंपनी द्वारा अपनी तरह का एकलौता भव्य कार्निवल है जो दिल्ली के ग्राहकों को बेमिसाल लाभ प्रदान करेगा।
Mr. Yadvinder Singh Guleria, Senior Vice President, Sales and Marketing,
HMSI cuts the ribbon

यदविंदर सिंह गुलेरिया, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एवं मार्केटिंग, एचएमएसआइ ने होंडा दुपहिया बाजार में विकास के अगले चरण को लाने के लिए किस तरह तैयार है, के बारे में विस्तारपूर्वक बताया। उन्होंने कहा, ‘‘ऐतिहासिक रूप से, भले ही 30-35 प्रतिशत 4व्हीलर खरीदार एक्सचेंज खरीदार हैं, लेकिन होंडा के अनुमान बताते हैं कि यह संख्या 15 प्रतिशत है- जोकि बहुत कम है क्योंकि दुपहिया उद्योग ने पहले ही 16 मिलियन की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। हमारा मानना है कि प्रि-ओन्ड 2व्हीलर्स के लिए भारी मांग है। इसलिए हमारे पायलट प्रोजेक्ट की शानदार सफलता के बाद, होंडा ने महा एक्सचेंज मेला के साथ प्रि-ओन्ड दुपहिया के नये व्यावसायिक क्षेत्र में कदम रखने का महत्वपूर्ण फैसला लिया है। वित्त वर्ष 2015-16 के अंत तक, हमने इस अवधारणा को भारत के 10 शहरों में विस्तारित करने का लक्ष्य तय किया है।‘‘

यह कार्निवल कई मायनों में अनूठा है। यह पहली बार है जब दुपहिया विनिर्माता द्वारा भरोसेमंद एवं व्यवस्थित मंच उपलब्ध कराने में अग्रणी कदम उठाया गया है। यह मंच न सिर्फ नये होंडा 2व्हीलर ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करेगा, बल्कि उन्हें भी लाभ पहुंचायेगा जो अपने मौजूदा दुपहिया वाहन को एक्सचेंज और अपग्रेड करने के इच्छुक हैं।

तीन दिवसीय कार्निवल के माध्यम से, दिल्ली में कोई भी ग्राहक जो नया फाइनेंस्ड होंडा 2व्हीलर खरीदता है, को यहां मौजूदा बाजार कीमतों की तुलना में 7,000 रूपये तक का लाभ मिलेगा। इसमें बाजार की तुलना में कम ब्याज दरें, जीरो डाॅक्यूमेंटेशन और जीरो प्रोसेसिंग फीस व कई अन्य लाभ शामिल हैं।

पहली बार ग्राहक अपने किसी भी मौजूदा दुपहिया वाहन को बेच सकते हैं और सर्वश्रेष्ठ एवं उचित कीमतों पर उसे होंडा दुपहिया से अपग्रेड कर सकते हैं। पारदर्शी एवं सुव्यवस्थित मूल्यांकन के जरिये, विक्रेताओं को उनके पुराने दुपहिया का सर्वाधिक मूल्य मिलेगा और खरीदारों के पास भी चुनाव करने के कई विकल्प होंगे।

होंडा द्वारा खरीदारी का आयोजन किया जा रहा है, ऐसे में ग्राहक झंझटरहित प्रलेखीकरण प्रोसेसिंग, तात्कालिक एक्सजेंच सुविधा और एक्सटेंडेड वारंटी को लेकर आश्वस्त हो सकते हैं। ग्राहक आॅन-स्पाॅट डिलीवरी के साथ प्रि-ओन्ड रिफर्बिश्ड दुपहिया को आसानी से घर ले जा सकते हैं।

क्रेडआर के निखिल जैन ने बताया कि ‘आसान क्लिक्स के साथ प्रि-ओन्ड आॅटोमोबाइल्स खरीदने और बेचने के लिए एक आॅनलाइन मार्केटप्लेस है। इसकी स्थापना आइआइटी बाॅम्बे से ग्रैजुएट निखिल जैन, नितिन मित्तल, और सुमित छाजेड़ द्वारा 2015 में की गई थी। शुरूआत दौर में ‘बेहतरीन उपभोक्ता अनुभव‘ उपलब्ध कराने के विजन के साथ की गई। क्रेडआर की पेशकशों को ग्राहकों की मौजूदा एवं बढ़ती जरूरतों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। नवोन्मेषी रणनीति यह है कि सर्विस तीव्र, सुविधाजनक एवं सबसे महत्वपूर्ण भरोसेमंद हो।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: