अब इंडिया में भी खली जैसे रेसलर को मिल सकेगा आसानी से प्लेटफॉम

प्रेमबाबू शर्मा

दिल्ली में स्थित ओबरॉय होटल में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भारत पर केंद्रित प्रो - रेसलिंग प्रतिभा कार्यक्रम द ग्रेट खली स्पेशल को प्रस्तुत किया।

कॉन्टिनेंटल रेसलिंग इंटरटेनमेंट (सीडब्लूई) नाम से इस कार्यक्रम को जारी किया गया इसकी शुरुआत दो दिवसीय अंतराष्ट्रीय स्तर के मुकाबले के शानदार कार्यक्रम के साथ की गयी जिसे उत्तराखंड में इंटीग्रेटेड ब्रांङ सॉल्यूशंन ( आईबीएस ) की सहभागिता में आयोजित किया गया।
जानकारी के मुताबिक फरवरी 2016 में इन मुकाबलों का पहला दौर शुरू होगा और इसमें अंतरराष्ट्रीय और भारतीय रेसलर्स के साथ ही ग्रेट खली खुद भी शामिल होंगे।

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित सी एम रावत ने (सीडब्लूई) की शुरुआत को लेकर कहा कि में चाहता हूँ कि अन्य देशों की तरह भारत में भी रेसलिंग को गंभीरता से लिया जाना चाहिए क्योंकि यह भी खेलों का ही एक भाग है रावत ने खेद जताते हुए कहा की दुख की बात की अपने इंडिया में जो युवा रेसलिंग में जाना चाहते उन्हें सही ट्रेनिंग व प्लेटफॉर्म न मिल पाने के कारण उनका सपना अधूरा रह जाता है इस बात को महशूस कर मेने द ग्रेट खली के साथ मिलकर (सीडब्लूई) की शुरुआत का प्रस्ताव रखा जिसे खली ने पहली बार में ही स्वीकार कर लिया है और यह बहुत ख़ुशी की बात है। 

वहीँ खली ने सीडब्लूई और रावत को पूर्ण समर्थन देते हुए कहा की मेरे करियर के शुरु में ही मैंने फैसला किया था की अगर में एक बङा रेसलर नहीं बन सका तो इंडिया में एक बड़ी रेसलिंग कोचिंग बनाऊंगा मुझे ख़ुशी है कि मेरा सपना पूरा होने जा रहा है खली ने सी एम का धन्यवाद करते हुए कहा की रावत जी की सीडब्लूई की शुरुआत से मेरा सपना भी हकीकत में बदल जाएगा इससे भी बड़ी बात है की युवाओं को सही मौका मिलेगा जिससे वह अपना प्रदर्शन बड़े स्तर पर करेंगे खली ने आगे कहा की मैं सीडब्लूई के साथ तन मन धन से खड़ा हूँ और इसे बहुत आगे ले जाना चाहता हूं।

वहीं खली ने युवाओं के लिए सन्देश देते हुए कहा की रेशलिंग के फिल्ड में रूचि रखने वाले युवा मेहनत करें और इस फिल्ड में बड़ा मुकाम हासिल करे ।

Labels: ,