सिख अवाड्र्स से अनेक हस्तियां सम्मानित


प्रेमबाबू शर्मा

व्यवसाय, दान, शिक्षा, मनोरंजन, मीडिया, पेशेवर सेवाओं, सेवा (निःस्वार्थ सेवा) और स्पोट्र्स जैसे विभिन्न क्षेत्रों में सिख समुदाय द्वारा दिए गए महत्वपूर्ण योगदान देनेे वाली अनेक हस्तियों को छठे सिख अवाड्र्स से नई दिल्ली के एक पांच सिंतारा होटल में कुलदीप सिंह ढींगरा सिख्स बिजनेसमैन अवार्ड, सुश्री इंदिरा कौर अहलूवालिया (अमेरिका),सिख्स बिजनेस वूमेन अवार्ड और सुश्री प्रकाश कौर द लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया ।

सम्मानित अन्य हस्तियों में कुलवंत सिंह (सिख इन चैरिटी अवार्ड) डॉ. परविंदर सिंह पसरीचा (सिख इन सेवा अवार्ड)संदीप सिंह संधू (सिख इन स्पोट्र्स अवार्ड) एस मोहिंदर सिंह सरना(सिख इन एंटरटेनमेंट अवार्ड)बाल सिंह सामरा (सिख इन मीडिया अवार्ड) डॉ. रघबीर सिंह बैंस (सिख इन एजूकेशन अवार्ड)करन सिंह बाजवा(सिख इन प्रोफेशन अवार्ड) अजिंदर पाल सिंह (बोत्सवाना) (सिख एंटरप्रेन्योर अवार्ड) है।

सिख अवाड्र्स के संस्थापक नवदीप सिंह ने कहा कि, ‘मैं सिखों और सिख धर्म की मातृभूमि भारत में छठवें सिख अवाड्र्स आयोजित करते हुए बेहद उत्साहित हूं। एक सिख के रूप में मैंने दुनियाभर के सफल, परिश्रमी और महत्वाकांक्षी सिखों की उपलब्धियों को पहचान, सम्मान दिलाने एवं जश्न मनाए जाने की यह जिम्मेदारी निभाई है। सिख दुनियाभर में न सिर्फ सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक रूप से समाज में योगदान दे रहे हैं बल्कि परोपकारी गतिविधियों के जरिये लोगों की जिंदगी में बड़ा बदलाव भी ला रहे हैं। मैं उन विजेताओं को भी बधाई देना चाहूंगा जो ऐसे प्रकाश स्तंभ के रूप में खुद को साबित कर रहे हैं जो हमारी आगामी पीढ़ी को मार्ग दिखाएगा और अपने संबद्ध क्षेत्रों में उत्कृष्टता के लिए लगातार प्रोत्साहित करेगा।’

अवार्ड नाइट के मौके पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरून ने सिख अवार्ड से सम्मानित सभी विजेताओं को शुभकामना देते हुए कहा, ‘ भारत और दुनियाभर में सिखों के अहम योगदान का एक जश्न है। समारोह में हम प्रतिभा की अतुल्य संपदा को पहचान दे रहे हैं।

भारत के साथ हमारा संबंध पुराने समय से ही मजबूत बना हुआ है और यह सहयोग एवं व्यापार, ब्रिटेन के विकास में योगदान देने वाले लगभग 15 लाख भारतीयों के जरिये आगे भी मजबूत बना रहेगा और दोनों देशों को और नजदीक लाएगा।’

Labels: , ,