रीयल लाइफ में भी दरवाजा तोड़ा है : दया

चन्द्रकांत शर्मा 

सोनी चैनल पर प्रसारित प्रसिद्ध धारावाहिक सीआईडी की टीम ने दिल्ली के संगम विहार इलाके में हाल ही में शूटिंग की। इस दौरान सीआईडी के डायरेक्टर बी.पी. सिंह, शिवाजी साटम, दयानंद शेट्टी, आदित्य श्रीवास्तव, अभय शुक्ला, तान्या अब्रोल, अंशा सैयद्द व रिषिकेश पांडे से बातचीत हुई। बातचीत के दौरान डायरेक्टर बी.पी. सिंह ने बताया दिल्ली के संगम विहार में शूटिंग करने का हमारा जबरदस्त एक्सपीरियंस रहा। उन्होेंने बताया कि यहां के लोगों ने शूटिंग के दौरान हमारा जो साथ दिया है, उसके लिए मैं उन सभी का तहे दिल से धन्यवाद करना चाहूंगा। उन्होंने बताया कि यह हमारे अब तक के इतिहास में पहली बार हुआ है कि इतने भीड़—भाड़ वाले इलाके में भी हमने काफी अच्छे से शूटिंग कम्पलीट कर ली और यह सब दिल्लीवासियों के सहयोग से ही सम्भव हो सका। उन्होंने बताया कि सीआईडी 18 वर्षों से प्रसारित हो रहा है तथा हमारी टीम एक परिवार की तरह है। उन्होंने बताया कि हमारे शो में कहानियां जरूर काल्पनिक होती हैं परन्तु हमारी कोशिश यही होती है कि लोकेशन्स सारी रीयल हों।

बातचीत के दौरान दयानंद शेट्टी ने बताया कि मुझे सीआईडी के सारे कैरेक्टर अपने परिवार के सदस्यों की तरह लगते हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या रीयल लाइफ में उन्होंने दरवाजा तोड़ा है? तो उन्होंने कहा कि हां, मेरे साथ ऐसा कई बार हुआ है। उन्होंने एक वाक्या बताते हुए कहा कि एक बार मेरी वाइफ बाथरूम में थी और मेरी बिटिया ने बाथरूम का दरवाजा बंद कर दिया और मेन गेट पहले से बंद था। अब न तो मेरी वाइफ दरवाजा खोल पाए और न ही मेरी बिटिया। मैं घर से बाहर था तो मैंने दरवाजा खोलने की पूरी कोशिश की और जब दरवाजा नहीं खुला तो मुझे मजबूरन तोड़ना पड़ा। उन्होंने बताया कि वैसे भी अक्सर जब हम लोग कहीं जाते हैं और फ्लैट्स की चाबी नहीं मिलती तो लोग मजाक में कह देते हैं कि क्या टेंशन हैं, दया है ना हमारे साथ, दरवाजा तोड़ देगा।

सीआईडी में एसीपी प्रद्युमन का किरदार निभा रहे शिवाजी साटम ने बताया कि मेरी दोस्ती डायरेक्टर बी.पी. सिंह के साथ सीआईडी से पहले से है। जब मैंने इसमें काम करना शुरू किया तो लगता ही नहीं था कि हम इतने लम्बे चल पाएंगे परन्तु आहिस्ता—आहिस्ता हमारा कारवां बढ़ता गया और देखते ही देखते हमने 18 वर्षों का सफल सफर तय कर लिया। उन्होंने बताया कि मुझे तो लगता है कि जिस तरह से हमें दर्शकों का प्यार मिलता रहा है, हम अगले 18 वर्ष और कम्पलीट कर लेंगे।

Labels: , , , ,