राधिका मदान का ग्लैमरस अवतार

प्रेमबाबू शर्मा

राधिका मदान का ग्लैमरस अवतार देखकर लगता है कि वे भी फिल्मों में आने की तैयारी कर रही हैं,लेकिन फिलहाल वह कलर्स टीवी शो ’ मेरी अशिकी तुम से ही’ में व्यस्त हैं। वह अच्छी डांसर है,उसी क्षेत्र में अपनी भाग्य आजमाना चाहती थी, किन्तु पहला अभिनय में उतरने का अचानक मौका मिला। आज कलर शो ’ मेरी अशिकी तुम से ही’ के किरदार इशनी के द्वारा आम दर्शकों के बीच अपनी जगह बना चुकीं है। वह अपने शो और करियर को लेकर क्या सोचती है,जानते है,उनकी ही जुबानीः

आपके लिए इशनी का किरदार कितना बडा चुनौती था ?
इशनी जीवन का दोेहरे जीवन से गुजर रही है,उसके सामने अनेक समस्याएं है,उनसे निकलने का प्रयास करती है,दूसरी तरफ कहीं उसका अतीत भी है,जो उसे हालातों से निकलने नही देता है इसी लिए इस किरदार को निभाना ही मेरी लिए एक चुनौती था।

आपके आपोजिट शक्ति अरोडा है, उनके साथ आपकी टयूनिंग कैसी रही ?
हम दोनों के बीच एक अच्छी केमेस्टकृी रही है। लंबे समय तक टेलीविजन में काम कर चुके शक्ति सुलझे हुए अनुभवी अभिनेता उनके साथ काम करने के तरीके ने मुझे हमेशा प्रभावित किया ।सेट पर उन्होंने कभी इस बात का अहसास नही होने दिया कि मैं नवोदित अभिनेत्री हॅू।

अपने किरदार के बारे में क्या कहेगी ?
शो मैंने गुजराती युवती इशनी का किरदार की निभाया है।जिसका विवाह रणवीर विजय से होता जाता है,लेकिन उसके जीवन में कुछ ऐसा घटता है कि उसका विवाहिक में दूरी सी बन जाती है। यह अपने आप में एक अलग तरह का किरदार है।

उसका मतलब ये त्रिकोणीय कहानी है?
यह एक रोमांटिक सीरिज ड्रामा है। कहानी का तानाबाना इस प्रकार बुना है कि हालात पति रणवीर से कही दूर कर देते है।अब उनके जीवन में एक और औरत दस्तक देती है।लेकिन कहानी जैसे जैसे आगे बढेगी उसके साथ ही किरदारों का भी विस्तार होगा।

एकता कपूर को बोल्ड शो के लिए जाना जाता हैयह शो भी उनकी उसी शैली से प्रभावित है ?
एकता जी, के काम करने की शैली अलग है। आज भी टीवी के अघिकांश चैनलों पर उनके ही सबसे ज्यादा शो प्रसारित हो रहे है। मंहगे सेट, मंहगी कस्टुम उनके शो का अहम् हिस्सा होते है और कहानी वर्तमान परिवेश पर आधारित होती है। मगर उनके शो के दर्शकों का एक अलग ही वर्ग है।

एकता कपूर के साथ काम करने का कैसा अनुभव रहा ?
बहुत ही अनुभवी और पारखी है। उनके साथ करने का अलग ही अनुभव रहा है।जब मैं उनसे पहली बार मिली तो उस समय वह शो ’ मेरी अशिकी तुम से ही’ की तैयारी में थी। उन्होंने ना जाने क्या देखा और शो के लीड रोल के लिए चुन लिया। 

आप टीवी पर काम करते हुए कैसा महसूस कर रही है?
टेलीविजन में जो कुछ भी किया, उस पर खुशी और गर्व महसूस करती हूं। वह मेरी जिंदगी और करियर की नींव है।

क्या बालीवुड में भी दस्तक देने का विचार है?
आॅफर तो आ रहे है,लेकिन फिलहाल मेरा टारगेट शो ’ मेरी अशिकी तुम से ही’ है। फिल्में भी करूंगी ।बस समय का इंतजार है। वैसे भी सुशांत सिंह राजपूत, करण सिंह ग्रोवर और राजीव खंडेलवाल जैसे अभिनेताओं ने टीवी से फिल्मों का रुख किया है। 

शो के बाद क्या योजना है?
वैसे मैं टेलीविजन पर और शो करना चाहूंगी। बहुत से डांस रियलिटी शो बन रहे हैं। मुझे अगर कोई डांस आधारित शो मिलता है, तो अच्छा होगा। क्योंकि डांस मेरी पहली हाॅबी है।

Labels: , , , ,