बॉलीवुड इंडस्ट्री ने सराहना की अबान डोहान्स की शार्ट फ़िल्म 'टीस्पून' को


प्रेमबाब शर्मा

जहा फिल्म फेस्टिवल में अबान डोहान्स की शार्ट फ़िल्म 'टीस्पून को मिले प्रतिष्ठित पुरूस्कार वही बॉलीवुड इंडस्ट्री में मनोज बाजपेयी ,र माधवन , जिमी शेरगिल , मकरान देशपांडे जैसे अनिया सितारों ने सराहना की अबान डोहान्स की शार्ट फ़िल्म 'टीस्पून'' को निर्देशक अबान देहोन की शार्ट फ़िल्म 'टीस्पून' सफलताओं को एक नए आयाम दे दिए हैं। बीस मिनट की अवधि वाली इस फ़िल्म 'टीस्पून' को दुनिया भर के शार्ट फ़िल्म फेस्टिवल में ज़बरदस्त सराहना मिल रही है।इस फ़िल्म को फ़िल्म जगत में पूरी श्रद्धा के साथ देखे जाने वाले 'दादा साहेब फाल्के फ़िल्म फेस्टिवल' में बेस्ट स्क्रीनप्ले के अवार्ड से नवाज़ा गया है,और बिलकुल ताज़ा खबर यह है कि बहुचर्चित जागरण फ़िल्म फेस्टिवल के लिए भी इस फ़िल्म को चयनित कर लिया गया है।

फ़िल्म टीस्पून विभिन्न मानवीय भावनाओ,संवेदनाओं के प्रदर्शन के साथ-साथ मानव व्यवहार के मनोवैज्ञानिक असंतुलन को भी बखूबी दर्शाती है। फ़िल्म में सिंघम रिटर्न फेम श्रीस्वरा, टेलीविज़न कलाकार और विज्ञापन फिल्मों का जाना माना चेहरा वकार और छोटे पर्दे पर दादाजी की भूमिका मे लाड बिखेरने वाले बूमी दोतिवाला जैसे सदाबहार कलाकार हैं।

एक सीधी साधी लेकिन बिलकुल अलग तरह की इस फ़िल्म की कहानी को इस फ़िल्म के किरदारों ने पूरी शिद्दत के साथ जिया है जो आज हर फ़िल्म फेस्टिवल में दर्शकों के मन पर राज कर रही है।

इस फ़िल्म को मिलने वाले अवार्ड्स की लिस्ट बहुत लम्बी है जिसमे गोआ फ़िल्म फेस्टिवल, बैंगलोर फ़िल्म फेस्टिवल आदि जैसे राष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव और पॉपी जेस्पर, न्यूयॉर्क फ़िल्म फेस्टिवल आदि जैसे अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म फेस्टिवल शामिल हैं।

यदि सूत्रों का विश्वास करें तो अबान देवहंस जल्द ही एक बोलीवुड फ़िल्म निर्देशित करने जा रहीं है जिसमे नब्बे के दशक की एक हिट जोड़ी मुख्य किरदारों में नज़र आएगी

Labels: , , ,