महाकुंभ..ने विदेश में लहराया परचम


प्रेमबाबू शर्मा  

सबसे बड़ा समकालीन माइथो थ्रिलर महाकुम्भ -15 दिसंबर से लाइफ ओके पर शुरू हुआ, इसकी लोकप्रियता देश के अलावा विदेशों में भी है पिछले दिनों धारावाहिक महाकुंभ-एक रहस्य, न्यूयॉर्क शहर के मशहूर वाणिज्यिक चैराहे टाइम्स स्क्वायर में प्रचार किया गया। यह रणनीती है विदेशी दर्शकों को आकर्षित करने की। इस से बात तो साबित होती है कि अब सास-बहू साजिश और रोने-धोने की कहानी पर बने धारावाहिक से दर्शक मुंह फेर रहे है।

लाइफ ओके चैनल की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि महाकुंभ.. का टाइम्स स्क्वायर के साथ ही मैनहट्टन के कुछ अन्य हिस्सों में भी प्रचार किया गया। महाकुंभ-एक रहस्य, में माया किरदार को निभाने वाली पायल राजपूत का कहना है कि यह अलग प्रकार का शो है,जिसमें जैसे जैसे कहानी आगे बढती है, उसके साथ ही रहस्य और बढता है,और किरदार का विस्तार होता है, माया भी एक रहस्यमयी किरदार है,जो अपने नाना और मामा के कहने पर रूद्र को इलहाबाद लेकर आती है,ताकि उनका असल मकसद पूरा हो सके।
वेंडिट क्वींन से सुर्खियों में आने वाली सीमा बिस्वास का कहना है कि इसमें दो राय नही कि यह एक अलग प्रकार का शो में है, इसकी कहानी और गढे गये किरदार कहीं दर्शकों के मानस पटल पर प्रभाव छोडते है,मैने माई किरदार को निभाया है,जो श्मशान में रहती है,उसका दूर तक मोहमाया से रिश्ता नही,लेकिन मेरे जीवन में रूद्र के आते ही काफी बदलाव आते है। माई का एक ही मकसद है,कि वह रूद्र की रक्षा करें। लेकिन हालात ऐसे बनते है कि मेरी भी हत्या हो जाती है। इसमें अभिनेता गौतम रोडे, बाल कलाकार सिद्धार्थ निगम,सीमा बिस्वास,पायल राजपूत और मनीष वाधवा मुख्य भूमिका में हैं।

Labels: , ,