Madhuri is my favourite Heroine.Says Annie


माधुरी दीक्षित मेरी पसंदीदा हिरोइन हैं

द्वारका उत्सव मेले में पहले ही दिन अपनी उत्तेजक अदाओं से सैंकड़ों दर्शकों का दिल जितने वाली बॉलीवुड की मशहूर आइटम गर्ल ऐनी से हमारे प्रबंधक संपादक एस.एस.डोगरा से बातचीत की. पेश है बातचीत के प्रमुख अंश:

आपका जन्म कहाँ हुआ?
मेरा जन्म देहरादून की खुबसूरत वादियों में हुआ.

नृत्य किस उम्र में शुरू किया?
बचपन में छठी कक्षा से ही नृत्य करना शुरू कर दिया था. उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा.

अपने परिवार के बारे में बताएं?
मेरे माता-पिता का बचपन में ही देहान्त हो गया था. हम कुल पांच बहिने है मैं चौथे नंबर की हूँ. हमारे लालन पालन में बड़ी बहन का विशेष योगदान है; बचपन से ही संघर्ष किया.

बॉलीवुड का सफ़र कैसे तय हुआ?
मुझे अपनी प्रतिभा का भलीभांति आभास होने लगा था इसीलिए मैंने मुंबई जाकर रियलिटी शो में भाग लेने का मन बनाया. और खूब संघर्ष करने के बाद व् कई आडिसन देने के उपरांत आख़िरकार सोनी टीवी पर रानी मुखर्जी व् शामक डावर के सामने अपने नृत्य कौशल दिखाने का सुअवसर मिला. मेरी जिन्दगी का सबसे बड़ा लम्हा तब आया जब मेरी डांसिंग परफॉरमेंस से प्रभावित होकर बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता सलमान खान ने खड़े होकर तालियाँ बजाकर स्वागत किया. इन उपलब्धियों से मुझे बॉलीवुड में पहचान बनाने में सहायता मिली.

अभी क्या कर रही हैं?
मैं अभी कई नामी गिरामी कम्पनियों के लिए शो करती हूँ तथा कई पंजाबी एलबम भी कर चुकी हूँ तथा फिलहाल चंडीगढ़ में रहकर काफी काम जुटाने में कामयाब रही हूँ.

मुंबई नगरी से कैसा नाता है?
बॉलीवुड में संघर्ष अभी जारी है, लेकिन वहां महीने में 10-15 दिन गुजरते हैं. अभी छह महीने पहले ही कोरियोग्राफर इफरान शेख से विवाह रचाने के बाद मुंबई से रिश्ता और मजबूत हो गया है.

आपकी पसंदीदा हिरोइन कौन हैं
माधुरी दीक्षित की हर अदा पर मैं फ़िदा हूँ. वे मेरी पसंदीदा हिरोइन हैं उनकी नृत्य कौशल से मैं अत्यंत प्रभावित हूँ.

Labels: , , , , , ,