फ्री चैकअप कैंप


प्रेमबाबू शर्मा  

लोगों को स्वस्थ्य के प्रति जागरूक करने के मकसद से पश्चिमी दिल्ली स्थित विकास नगर (चन्द्र विहार) गली नः 36 में फ्री चैकअप कैंप लगाया गया। कैंप आयोजन एन.सी.मेडिकल सेंटर की ओर से किया गया। जिसमें हृदय रोग ,मधुमेह,ब्लड प्रेशर,बुखार,मलेरिया से पीडित रोगियों का चैकअप कर निःशुल्क में दवाऐं दी गयी। इस मौके पर डॉ तिलक राज ( इमरजेंसी और आईसीयू विशेषज्ञ ) डॉ कृष्ण सोनी (हृदय रोग विशेषज्ञ) , डाॅ. खुरम,डॉ एमएस परमार ,डॉ अहमद ,डॉ फहीम खान ,श्री बी एस भटठीं मौजूद थे।

डा तिलक राज ने लोगों को बदलते लाइफ स्टाइल और गलत खानपान से पनपने वाली बीमारियाॅ की जानकारी दी और स्वस्थ रहने के टिप्स बताये। उन्होेंने कहा कि‘एन.सी.मेडिकल सेंटर की ओर से समय समय पर स्वस्थ शिविर का आयोजन होता रहता है आज के कैंप में दो सौ लोगों ने चिकित्सा जाॅच करायी। इसके अलावा संस्था की ओर से निहाल विहार और बलजीत नगर में जल्द ही पाचवां कैंप लगाने जा रहे है। 

एन.सी.मेडिकल सेंटर के निदेशक पीयूष शर्मा ने बताया कि ‘ हमारे सेंटर में आधुनिक तकनीक में, विडियो कन्फ्रेसिंग के द्वारा भी इलाज किया जाता है। डा. तिलक राज पिछले  चार साल से विडियो कन्फ्रेसिंग द्वारा निःशुल्क इलाज कर रहे है।

Labels: , ,