मोहन गार्डन की मुख्य सड़कों पर ट्रेंचलैस प्रणाली से सीवर डाला जायेगा - मुकेश शर्मा।


दिल्ली की मुख्यमंत्री के संसदीय सचिव व कांग्रेस विधायक दल के प्रवक्ता वरिष्ठ विधायक श्री मुकेश शर्मा ने कहा है कि क्षेत्र के लोगों की ट्रैफिक जाम की समस्या को देखते हुए मोहन गार्डन क्षेत्र की सभी पाँच मुख्य सड़कों पर दिल्ली जल बोर्ड ट्रैंचलेस प्रणाली (भूमिगत) से मुख्य ट्रँक सीवर लाईन डालेगा। एल एण्ड टी कम्पनी को इसके लिए निर्देश दे दिए गए हैं। श्री मुकेश शर्मा आज मोहन गार्डन एन-ब्लाक के गुरूद्वारा रोड़ पर दिल्ली सरकार के  विभाग द्वारा मुख्य सड़क को सीमेंट कंकरीट से बनाए जाने के कार्य के शुभारम्भ के मौके पर आयोजित एक बड़ी सभा को सम्बोन्धित कर रहे थे। सभा की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस सचिव श्री दीपक राठी ने की। सभा को सर्वश्री कर्मवीर कराहना, रामफल भारद्वाज, रामकरण राठी, प्रहलाद मलिक, सुरेन्द्र राव, राम सिंह बालोरिया एवं डी.एस.पी. सतबीर सिंह मलिक ने भी सम्बोन्धित किया।

श्री मुकेश शर्मा ने कहा कि मोहन गार्डन क्षेत्र के प्रताप इन्कलेव व समीपस्त कालोनियों में बिजली सप्लाई को पूरी तरह 24 घंटे के लिए सुनिश्चित करने की दिशा में ठैम् कम्पनी ने हस्तसाल स्थित ग्रिड से 6 नए फीडर डालने का काम युद्धस्तर पर शुरू कर रखा है। उन्होंने यह भी कहा कि इस महीने के अन्त तक ये सभी फीडर काम करना शुरू कर देगें। उन्होंने कहा कि हस्तसाल स्थिति कब्रिस्तान के सामने बनाए गए ग्रिड की भूमि पुराने हस्तसाल विधानसभा का ही हिस्सा है और इसके लिए बड़ी जदोजहद के बाद मैट्रो व डी.डी.ए. से लड़ाई लड़कर जमीन ली गई थी । उन्होंने कहा कि हस्तसाल ग्रिड मोहन गार्डन क्षेत्र की सभी कालोनियों की बिजली की समस्या को तुरन्त प्रभाव से समाप्त कर देगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बढ़ती हुई आबादी के दबाव व लोगों द्वारा खुले तौर पर बिजली के इस्तेमाल से बढ़ी खपत को ध्यान में रखते हुए भविष्य के प्रबन्ध भी किए जा रहे है। उन्होंने इस बात की भी कड़ी निन्दा की कि कुछ बिजली के पुराने तथाकथित डेसू के ठेकेदार जानबूझकर स्थानीय ट्राँसफार्मरों को बन्द कर देते हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि 80 गज ग्राम सभा में शीघ्र ही सीमेंट कंकरीट की सड़कें बनवाने का कार्य शुरू कर दिया जायेगा।

सभा में क्षेत्र की सभी आर.डब्ल्यू.ए. ने पारित एक प्रस्ताव में सर्वसम्मति से आगामी विधानसभा चुनाव में उत्तम नगर विधानसभा क्षेत्र से पाँचवीं बार श्री मुकेश शर्मा को समर्थन देने का ऐलान किया। प्रस्ताव में दिल्ली सरकार द्वारा सामाजिक क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए यह भी कहा गया कि भा.ज.पा. शासित दिल्ली नगर निगम सफाई सम्बन्धी अपनी जिम्मेदारी को पूरा करने में नाकाम रही है। सभा में आर.डब्ल्यू.ए. के पदाधिकारी एवं सामाजिक कार्यकर्ता सर्वश्री महावीर चालिया, धर्मेन्द्र शर्मा, दीपक (रिंकू), गजेन्द्र सिंह (गज्जू), सुरेन्द्र राव, राजेन्द्र शर्मा, खेमचन्द प्रधान, मोहन झा, जिले सिंह झांगड़ा, ओमपाल बिसला, विक्की कौशिक, मास्टर गजेन्द्र, जितेन्द्र पाण्डे, अनिल मेहता, प्रदीप कालू, विजय तिवारी (प्रधान), श्रीमती लता, दयानन्द, श्रीभगवान, डाक्टर बी.के. शर्मा, मुकेश कुमार बंटी, सुभाष भारद्वाज, अजय शर्मा आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।

Labels: , ,