आइटम नंबर से परहेज नहीः नेहा धूपिया


प्रेमबाबू शर्मा

अपनी बोल्ड और ग्लैमरस गर्ल छवि के रूप में पहचान बना चुकी अभिनेत्री नेहा धूपिया अब टिपिकल हाउस वाइफ बनकर अपने प्रशंसकों से रूबरू होने के लिए तैयार हैं। निर्माता कृष्ण चैधरी व डायरेक्टर संजय खंडूरी की फिल्म ‘केएलपीडी’ में एक अलग रंग में नजर आएगी। नेहा यहां अपनी इस फिल्म और कैरेक्टर के बारे में बता रही हैं।

अपनी आने वाली फिल्म ‘केएलपीडी’ के बारे में कुछ बताएं।
इसके बारे में मैं सिर्फ इतना ही कह सकती हूं कि अभी तक मैंने जितनी भी फिल्में की हैं, उससे यह बिलकुल डिफरेंट है और इसका हिस्सा बनकर मैं काफी खुश हूं। फिल्म की कहानी एक रात में एक इंसान की जिंदगी किस तरह बदलती है के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म में मैं एक टिपिकल कैरेक्टर प्ले कर रही हूं। 

अब तक आप ग्लैमरस रोल में ही दिखाई दी हैं, फिर इस कैरेक्टर को करने की क्या वजह रही?
मुझे लगता है कि मेरी फिल्मों और कैरेक्टर के ग्राफ का उतार-चढ़ाव दूसरों से बिलकुल अलग है। दूसरे एक्टर्स जहां सिंपल रोल से शुरूआत करके कैरेक्टर-ओरिएंटेड फिल्मों की ओर कदम बढ़ाते हैं, वहीं मैं कैरेक्टर-ओरिएंटेड से सिंपल रोल की ओर बढ़ रही हूं। वैसे निर्माता कृष्ण चैधरी की केएलपीडी में भले ही मैं एक साधारण-सी लड़की के किरदार में हूं, लेकिन यह कुछ ऐसा है, जो मैंने अपने कॅरियर में अभी तक कभी नहीं किया है। इसके अलावा फिल्म की परफेक्ट स्क्रिप्ट ने भी मुझे काफी प्रभावित किया। फिल्म के ड्राफ्ट डायरेक्टर संजय खंडूरी ने मुझे फिल्म का जब ड्राफ्ट भेजा था, जिसे पढ़ने के बाद मैं इनकार नहीं कर सकी।

फिल्म में विवेक ओबराय, और मल्लिका के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?
मेरी खुशकिस्मती है कि फिल्म में विवेक ओबराय, मल्लिका के साथ मुझे स्क्रीन शेयर करने का मौका मिला। उनसे मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है। जिस दिन मेरी शूटिंग विवेक के साथ होती, उस दिन सैट पर पहुंचने के लिए मैं काफी एक्साइटेड रहती थी। जहां तक विवेक और मल्लिका के साथ काम करने की बात है, तो यकीनन हमने बहुत एंजॉय किया। जब आप ऐसे दोस्तों के साथ काम करते हैं, जो बतौर एक्टर आपको अच्छी तरह समझते हैं, तो काम करने का मजा अपने आप दुगुना हो जाता है।

फिल्म में आपका एक आइटम नंबर भी है। क्या अपनी फिल्मों से अलग भी आप आइटम नंबर करेंगी?
नही। आईटम नंबर मल्लिका पर फिल्माया गया है। वैसे अच्छे आइटम नंबर करने के लिए मैं हमेशा ही तैयार हूं। हालांकि यदि मुझसे पूछा जाए कि मैं किस तरह के आइटम नंबर करना चाहूंगी, तो फिलहाल इतना ही कहूंगी कि वक्त के साथ सभी को पता चल जाएगा कि मैं क्या करना चाहूंगी और क्या नहीं। अपनी आने वाली फिल्मों के बारे में कुछ बताएं।

केपीएलडी के अलावा इमरान हाशमी के साथ श्रीशश् आने वाली है। इस फिल्म में मैं एक जर्नलिस्ट का कैरेक्टर प्ले कर रही हूं। हालांकि यह कैरेक्टर मेरे लिए आसान नहीं है, लेकिन मैं अपना बेस्ट देने की कोशिश कर रही हूं। हम मीडिया को जानने की कोशिश कर रहे हैं। जब न्यूज चैनल के पास ज्यादा इनपुट्स नहीं होते, तो दिन भर क्या टेलीकास्ट किया जाता है, एक न्यूज के पीछे क्या कहानी चलती है, जैसी कई इंटरेस्टिंग चीजों को समझने की कोशिश कर रहे हैं और यह वाकई बहुत एक्साइटिंग है। इस फिल्म की एक और खास बात यह है कि इसमें कार रेसिंग सीक्वेंस भी है, जो मुझे बेहद पसंद है।

हाल ही आप एक्टर से बिजनेस वुमन भी बन गई हैं।
हां, लेकिन इसके लिए मैंने किसी तरह की प्लानिंग नहीं की थी। अचानक गारमेंट के ऑनलाइन बिजनेस का मुझे ऑफर मिला, तो मैंने एक्सेप्ट कर लिया। लेकिन मुझे पसंद नहीं कि मेरे नाम के आगे बिजनेस वुमन का टैग लगाया जाए। सबसे पहले मैं एक एक्टर हूं और यही कहलाना पसंद भी करूंगी।

Labels: , ,