डाँन मचाएंगे "धमा चौकड़ी"


प्रेमबाबू शर्मा

माफिया डाँन चाहे कितने भी खूंखार हों, लेकिन एक समय ऐसा आता है जब उनका सब कुछ बर्बाद हो जाता है, और वह पैसे पैसे के लिए मोहताज हो जाता है. ऐसे में उनकी दयनीय स्तिथि को देखते हुए हसीं आ जाना स्वाभाविक है.

ऐसी ही कहानी है निर्माता वीरेन्द्र रामलाल जैन और अक्षय यादव की फिल्म "धमा चौकड़ी" की. बी आर गदोलिया फिल्म प्रोडक्शन और आकांक्षा आर्ट्स की प्रस्तुति "धमा चौकड़ी" के निर्देशक अरहान अख्तर इस फिल्म से पहले फरहान अख्तर के साथ फिल्म 'लक्ष' और 'डान-२' में सहायक रह चुके हैं, फिल्म "धमा चौकड़ी" चार माफिया डान की कहानी है, इनमे साउथ का मणिअइयर (मुकेश तिवारी), बिहार के पप्पू यादव (अक्षय यादव), उत्तर प्रदेश के लल्लन प्यारे (दीपक चौहान) और महाराष्ट्र के संजय आप्टे (यदुवीर यादव), मुंबई के डान हैं और अपने अलग अलग धंधे में लगे हैं. चारो के बीच इतनी दुश्मनी है की वो आपस में एक दूसरे का नाम भी नहीं सुनना चाहते हैं. मगर उन चारो के जीवन में ऐसा भी समय आता है जब हालात उन्हें दोस्त बना देते हैं. शहर के नए पुलिस कमिश्नर (दीप राज राणा) मुंबई का कार्यभार सँभालते हैं और इन चारो को ख़त्म करने के लिए सख्त कारवायी करते हैं, इस कारवायी से परेशान होकर चारो डान मिलते हैं और फैसला करते हैं कि कोई नया धंधा शुरू किया जाये. चारो मिलकर फिल्म बनाने कि योजना बनाते हैं और समझते हैं कि ऐसा करने से वह पुलिस के हाथो से बच जायेंगे और जनता के बीच मशहूर भी हो जायेंगे. इस फिल्म के लिए वह निर्देशक (संजय मिश्रा) का चुनाव करते हैं.

फिल्म कि शूटिंग शुरू होते ही पुलिस कमिश्नर को इन चारो के बारे में पता चल जाता है, और वह शूटिंग में पहुँच जाते हैं, जहाँ से शुरू होती है इन चारो कि "धमा चौकड़ी" . इस फिल्म के लेखक हैं भोलू खान, संगीतकार हैं साहिल रयान, गीतकार हैं अराफात महमूद, फिल्म के प्रचारक हैं के एम् श्रीवास्तव और समरजीत.

फिल्म "धमा चौकड़ी" के अन्य कलाकार हैं ज़ुबेद खान, रोजलीन खान, सोनल सिंह आदि. निर्माता अक्षय यादव, इस फिल्म कि शूटिंग गुजरात के संजान में कर रहे थे, वहीँ पे वीरेन्द्र रामलाल जैन शूटिंग देखने आये थे और वो इनके काम से प्रभावित होकर इनके साथ इस फिल्म के निर्माण में जुड़ गए. फिल्म "धमा चौकड़ी" अगस्त को पुरे देश में प्रदर्शित हो रही है.

Labels: , ,