मेरा नेचर अलग है विधि पारेख

प्रेमबाबू शर्मा

चैनल इमेंजिन के नये शो ‘‘जमुना पार ‘‘से टीवी की दुनियां में दस्तक देने वाली विधि पारेख कहती हैं- देखा जाए तो मेरा नेचर भी कुछ अलग है। मैं एक चीज को ज्यादा दिनों तक नहीं कर सकती। मुझमें हर बार कुछ नया करने की लालसा रहती है, इसीलिए मैंने अपना कैरियर एक्टिंग में बनाया। वैसे तो विधि का पहला धारावाहिक है और इसमें उनका किरदार विधि नामक फैशन डिजाईनर का है।

विधि पारेख ने कहा, ‘‘यह मेरे लिए वाकई में एक सपने के सच होने जैसा है। मुझे बिल्कुल उम्मीद नहीं थी, कि क्रिएटिव टीम द्वारा इस किरदार के लिए मेरा चयन किया जाएगा। मैं भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहूंगी कि मुझे यह मौका मिला और अपने किरदार को जहां तक संभव हो सके वास्तविक बनाने की मैं पूरी कोशिश करूंगी।‘‘ विधि पारेख इंजीनियरिंग की छात्रा हैं और पेशे से एचआर सलाहकार हैं। 

आपके लिए यह किरदार कितना चुनौतीपूर्ण है? शो के शुरुआत में मुझे काफी परेशानी होती थी। असल में विधि बहुत ही एनर्जेटिक और मस्तमौला किस्म की लडकी है, लेकिन अब मैं इस किरदार में पूरी ही तरह से रस बस गयी हॅू खैर, अपने डायरेक्टर की मदद से आज मैं विधि का किरदार निभाने में सक्षम हूं। 

शो में किस तरह का किरदार है ? मेरे किरदार का नाम है विधि मल्होत्रा उसका संबध दक्षिण दिल्ली में  रहने वाले एक सम्पन्न संयुक्त परिवार से है। वह अपने पिता, सौतेली नानी, सौतेली मां और सौतेली बहन के साथ रहती है। लेकिन मां और बहन के सौतेलेपन का उसे कही अहसास तो होता ही है। चुंकि वह युवा है और उसके जीवन में उसके जीवन में बीजू नामक युवा दस्तक देता है। विधि व बीजू एक-दूसरे से बिल्कुल विपरीत व्यक्तित्व, जीवनशैली और परिवारों के कायदे कानून के चलते अनेक प्रकार की चुनौतियों गुजरना पड़ता है।

चर्चा है कि शो का कन्सेप्ट कही बैड बाजा बराती फिल्म से प्रभावित है ?कुछ देर सोचते के बाद में विधि ने बताया हर फिल्म में एक सी ही प्रेम कहानी होती है इसलिए शो जमुनापार की प्रेम कहानी का, बैड... फिल्म की कहानी से दूर तक कोई लेना देना नही है।

Labels: , ,