Search latest news, events, activities, business...

Search & get (home delivered) HOT products @ Heavy discounts

Thursday, January 12, 2012

डीआईडी सीजन ३ के प्रतिभागियों की घोषणा

 प्रेमबाबू शर्मा 

डांस इंडिया डांस में चयन १८  प्रतिस्पर्धियों के नामों की घोषणा शो के 3 जज के मास्टर रेमो डिसूजा, गीता कपूर और टैरेंस लेविस ने की और ‘‘रेमो के रंगीले, गीता की गैंग और टेंरेंस की टोली’’ में स्नेहा गुप्ता छोटू लुहार स्नेहा कपूर प्रियाली सहा प्रदीप गुरंग वरूण आर मेहेना कुमारी सिंह हार्दिक रावल लिप्सा आचार्य सनम जौहर वैभव गुघे मंजु शर्मा पॉल मार्शल रिधिका सिंह शफीर राजस्मिता कार उर्वशी गांधी अभिक बाऊ अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है। 

इस अवसर पर $जी टीवी के नान फिक्शन हेड श्री आशिष गोलवलकर ने कहा, ‘‘हमारे लिए यह महान अवसर हैं। कई सप्ताह की मेहनत, चिंतन तथा विचार विमर्श के पश्चात हमने आखिरकार अपने अद्भूत १८ प्रतिभागियों को खोज ही लिया। अपने कौशल, नवोन्मेषी प्रस्तुतिकरण, विविधता तथा नृत्य के प्रति कभी हार न मानने के व्यवहार के आधार पर यह प्रतिभागी पूरी तरह से पंगू थे। इन प्रतिभागियों ने न केवल अपनी सृजनशीलता का उपयोग किया बल्कि अपने आपको खुबसूरती से प्रत्येक मास्टर की स्टाइल के अनुरूप खुद को ढाला है। इन प्रतिभागियो में प्रदर्शन करने और उत्कृष्टता की चाह इतनी गहरी है कि इसने केवल प्रतिस्पर्धात्मकता का स्तर बढाने में में ही हमारी मदद की है। एक चैनल के रूप में जी को इस बात पर अत्यधिक गर्व है  कि भारत में डांस इण्डिया डांस जैसे शो के कारण भारत में डांस को इतनी अधिक लोकप्रियता मिली है। मैं उन दर्शकों से जिन्होने अभी तक यह शो नहीं देखा है , अनुरोध करता हू कि १४ और १५ जनवरी को डीआईडी पर इसका भव्य उदघाटन समारोह अवश्य देखें। मैं वायदा करता हॅ कि यह निश्चित ही आपकी सांसों को थाम लेगा।’’


उल्लेखनीय है कि इस प्रतिस्पर्धा के लिए चयन प्रक्रिया एक कठिन कार्य था । २२ शहरों के प्रतिभागियों का ऑडिशन लेने के बाद मेगा ऑडिशन के लिए १०० प्रतिभागियों को मुंबई बुलाया गया था। मेगा ऑडिशन में सौ प्रतिभागियों को एक ही दिन में कोरियोग्राफी की तीन स्टाइलें - मास्टर रेमो की हिपहॉप स्टाइल, मास्टर गीता की बॉलीवुड स्टाइल तथा मास्टर रेमो की कंटेम्पररी स्टाइल सीखना पडी थी। सौ प्रतिभागियों में से मास्टरों की तीनों स्टाइलों की सफलतापूर्वक बराबरी करने वाले ३६ प्रतिभागियों को अगले राउंड जो कि सोलो कोरियोग्राफी राउंड था, के लिए चुना गया। सोलो कोरियोग्राफी में उन प्रतिभागियों को जिन्होने अधिकतम आशा जगाई थी, उन्हें टॉप १८ में चुना गया था तथा उन्हें अद्भूत अठारह के रूप में प्रमाणित किया गया था।

यह पल इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि जी टीवी ने ब्राण्ड डीआयडी को लोकप्रिय बनाने के अभिप्राय से स्पोटर्सवियर जाइंट रीबॉक के साथ गठबंधन की घोषण की है। साल दर साल डांस इण्डिया डांस अनुकरणीय तथा नृत्य शैलियों में टे्रण्ड सेटर बन गया है। डीआयडी पर विभिन्नता वाली विपणन की खोज करने की परम्परा को बरकरार रखते हुए इस सीजन चैनल ने एक अब तक खोजे न गए क्षेत्र रीबॉक के साथ राजस्व के आदान प्रदान ओैर लाइसेंस अनुबंध में उद्यमिता स्थापित की है।

जी एंटरटेंमेंट एंटरप्राइजेस के मार्केटिंग हेड श्री आकाश चावला ने रीबॉक के साथ हुए लासेंसिंग और मर्र्चेंडाइजिंग करार के बारे में बताया - ‘‘डांस इंडिया डांस ब्रांड का मतलब है उम्दा डांस और कड़ी मेहनत डांस इंडिया डांस हमेशा से एक बढ़ता हुआ ब्राण्ड रहा है। जिसे काफी लोग तहे दिल से चाहते है। इसी परम्परा को आगे ले जाते हुए हमने इस सीजन में रीवॉक के साथ एक साझेदारी की शुरुआत की है। जिसमें पहली बार जी टीवी पर एक कॉस्ट्यूम रेंज का आगाज होगा। इसी साझेदारी के एक हिस्से में रीबॉक ने डांस इण्डिया डांस गिअर की कस्टमाइज्ड श्रृंखला प्रदर्शित की है जो कि देशभर में रीबॉक के १०० से अधिक आउटलेट्स पर उपलब्ध रहेगी। इससे हमें अपने ब्रांड को नई उत्पाद श्रेणियों में लाकर विकसित करने में मदद मिलेगी। साथ ही ये ब्राण्ड की लोकप्रियता बढ़ाने में भी काफी मददगार होगी।’’

इस बारे में रीबॉक के ब्रांड डायरेक्टर श्री साजिद शमीम ने कहा, ‘‘रीबॉक हमेशा से उन उत्पादों का निर्मित करने के अपने प्रयासों पर केन्द्रीत रहा है जो जीवन ,खेल और स्टाइल के तत्वों को एकसाथ लाता है। डांस इण्डिया डांस के साथ अपने इस गठबंधन हम डांस के माध्यम से आनंद तथा आनंदपूर्वक फिटनेस को प्रचारित कर रहे हैं। हमारा मानना है कि डांस इण्डिया डांस कलेक्शन ने डांस के विविध रूपों से अपनी प्रेरणा प्राप्त की है। चमकीले और उजले रंगों वाले ग्राफिक टी शर्ट्स से निर्मित यह कलेक्शन डांस की भावना को प्रचारित कर रहा है।’’ 

रीबोक तथा डांस इण्डिया डांस अपैरल कलेक्शन डांस इण्डिया डांस के साथ रीबोक के गठबंधन के परिणामस्वरूप यह जगमगाता नृत्य से प्रेरित कलेक्शन निर्मित हुए है। यह सहभागिता दैनिक पहने जाने वाले परिधानो में डांस तथा पैशन संगम लेकर आयी है जिसके वेल्यु एडेड डिजाइन घटक सिर से पैर तक शानदार दिखाई देते है तथा ऐसी ही अनुभूति भी प्रदान करते है। चमकीले नियॉन रंगों में ‘‘बोर्न टू डांस’’ तथा ‘‘लिव लव डांस’’ लिखे ग्र्राफिक टी शटर्स तथा हुडिज को खासकर पूरे देश में डांस के प्रति उत्साही युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इसके साथ ही काले रंग में डीआयडी डांस पैंट्स भी उपलब्ध कराए गए हैं। वूमेन्स कलेक्शन भी डीआयडी -बोर्न टू डांस रेसर बैक तथा हार्ड कोर डांसर के लिए फ्लिक पैंट उपलब्ध है साथ ही ग्राफिक शर्टस’’ फिट फॉर द स्ट्रीट के साथ तैयार किए गए है जो स्ट्रीट वियर कलेक्शन से प्रेरित है।

जी और  रीबोक दोनो का यही मानना है कि डांस प्रेमियों तथा खेल प्रमियों के बीच यह गठबंधन निश्चित ही दोनो ब्राण्डो के लिए करिश्मा कर दिखाएगा। डीआयडी सेलिब्रिटी को लुभाने के बारे में नहीं हैं। यह मेंटरों के बीच रची गई लडाई के बारे में नहीं है। यह प्रतिभा की विशुद्घ गुणवत्ता तथा उत्पकृष्टता के लिए प्रतिभागियों की प्रबल इच्छा के बारे में है। स्पष्ट रूप से डांस इण्डिया डांस एक मंच है जो पूरे देश में डांस के प्रति उत्साही समूह के लिए आशा तथा मान्ययता का एक आकाशदीप होगा ।

अपने शानदार प्रदर्शन के साथ मंच पर आग लगा देने वाले अदभूत १८ को केवल जी टीवी पर हर शनिवार तथा रविवार रात ८.३० बजे प्रसारित डांस रिएलिटी शो डांस इण्डिया डांस में देखना न भूलें।

Thanks for your VISITs

 
How to Configure Numbered Page Navigation After installing, you might want to change these default settings: